scriptमंत्री दोपहर में नाराज हुए, शाम को हो गया कलक्टर का तबादला | The minister got angry in the afternoon, the collector was transferred | Patrika News

मंत्री दोपहर में नाराज हुए, शाम को हो गया कलक्टर का तबादला

locationकोटाPublished: Jul 04, 2022 11:15:19 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने सोमवार को कोटा में चल रहे विकास कार्य देखे। इस दौरान उन्होंने जिला कलक्टर की ओर एक फाइल रोके जाने पर नाराजगी जताई। इसके कुछ घंटे बाद ही चार आईएएस अधिकारियों की तबादला सूची आई, जिसमें कोटा कलक्टर हरिमोहन मीना का नाम भी शामिल था।

201304250349141718750201211221257507031250slide-2.jpg
कोटा. नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने सोमवार को कोटा में चल रहे विकास कार्य देखे। इस दौरान उन्होंने जिला कलक्टर की ओर एक फाइल रोके जाने पर नाराजगी जताई। इसके कुछ घंटे बाद ही चार आईएएस अधिकारियों की तबादला सूची आई, जिसमें कोटा कलक्टर हरिमोहन मीना का नाम भी शामिल था। कलक्टर के तबादले को मंत्री की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है, क्योंकि दिन में जो 29 अधिकारियों की सूची आई थी उसमें कोटा कलक्टर का नाम नहीं था। हरिमोहन मीना को कोटा कलक्टर के पद पर गत 16 जनवरी 2022 को लगाया था। घटनाक्रम के अनुसार, रामपुरा मुक्ति धाम के पास चंबल रिवरफ्रंट के कार्य का निरीक्षण करते हुए उन्होंने दीवार ऊंचा करने के कार्य में देरी पर नाराजगी जताई। इस दौरान उन्होंने नगर विकास न्यास के सचिव राजेश जोशी से कार्य की जानकारी ली। जब यह बात सामने आई कि निर्माण कार्य से जुड़ी एक फाइल करीब एक माह से जिला कलक्टर हरिमोहन मीणा के पास पेंडिंग है। इस पर धारीवाल ने राजेश जोशी से कहा, काम अटक रहा है तो बताना चाहिए था, क्या आप कलक्टर से डरते हैं? आपको कलक्टर ने यहां पर लगा रखा है या फिर मैंने लगाया है। कलक्टर इस तरह से फाइल को रोक लेते हैं तो मुझे जानकारी क्यों नहीं दी जाती है। पहले भी इस कार्य के लिए आपको को बोला था। वहीं कला दीर्घा के पास बन रही लाइब्रेरी के कार्य में देरी के लिए मंत्री ने ठेकेदार को जुलाई तक का समय दिया है। उन्होंने कहा कि जुलाई तक काम पूरा नहीं करने पर जुर्माना लगाया जाएगा। धारीवाल ने राजकीय महाविद्यालय के सामने पौधे लगाने के काम में देरी पर भी नाराजगी जताई।
स्कूटर पर सवार हुए मंत्री
मंत्री ने लाडपुरा गेट पर भी निरीक्षण किया था. यहां से वे काफिला छोड़ कांग्रेस कार्यकर्ता के घर शादी समारोह में शरीक होने के लिए स्कूटर पर सवार होकर निकल गए। वे कांग्रेस कार्यकर्ता के स्कूटर पर बैठकर विक्रम चौक पहुंचे। स्कूटर पर मंत्री को सवार देख कई लोग उनके साथ सेल्फी भी ली।
ओम प्रकाश बुनकर कोटा के नए जिला कलक्टर
कोटा. राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी ओमप्रकाश बुनकर को कोटा जिला कलक्टर के पद पर लगाया है। इससे पहले बुनकर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में निदेशक के पद कार्यरत थे। बुनकर सीकर जिले के रहनेे वाले हैं। उन्हें लंबा प्रशासनिक अनुभव है। कोटा में कलक्टर के पद तैनात आईएएस हरिमोहन मीना को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में निदेशक के पद पर लगाया है। इसी तरह बूंदी कलक्टर को भी बदल दिया है। अब डाॅ.रविन्द्र गोस्वामी बूंदी के नए कलक्टर होंगे। उन्हें रेणू जयपाल के स्थान पर लगाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो