scriptमंत्री बोले ढाई साल धूला खाया है, इसके लिए मुझे माफ करें | The minister said he has eaten for two and a half years | Patrika News

मंत्री बोले ढाई साल धूला खाया है, इसके लिए मुझे माफ करें

locationकोटाPublished: Mar 27, 2022 09:52:55 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

यूडीएच मंत्री शाांति धारीवाल ने कोटा में चल रहे विकास कार्यों के दौरान लोगों को हो रही परेशानी पर माफी मांगते हुए कहा कि ढाई साल आपने खूब धूला खाया है। खूब परेशान रहे आप, जगह-जगह सड़कें खुदी पड़ी हैं। अब तीन माह बाद यह समस्या नहीं रहेगी।
 

udhmantri.jpg
कोटा. राज्य सरकार ने औद्योगिक विकास के लिए नियमों में सरलीकरण कर प्रदेश में निवेश का वातावरण तैयार किया है, जिसके दूरगामी सुखद परिणाम सामने आएंगे। यह बात स्वायत्त शासन मंत्री रविवार को दी एसएसआई एसोसिएशन के सभागार के नवीनीकरण का शिलान्यास व डिजीटल डायरेक्ट्री के लोकापर्ण समारोह कही। यहां धारीवाल ने शहर में चल रहे विकास कार्यों के दौरान लोगों को हो रही परेशानी पर माफी मांगते हुए कहा कि ढाई साल आपने खूब धूला खाया है। खूब परेशान रहे आप, जगह-जगह सड़कें खुदी पड़ी हैं। जो इन सड़कों से गुजरता है, वह यही सोचता है कि ये क्या हो गया है। उन्होंने कहा, मैं तीन माह की मोहलत और चाहता हूं। इतना समय और दे दें, आगामी तीन माह में निर्माणाधीन कार्य पूर्ण हो जाएंगे। सारी सड़कें नई बनेंगी। अभी जो सड़कों की हालत आपने देखी है, उससे बहुत से लोग नाखुश हुए। जिनको ये काम पसंद नहीं आए वो भी मुझे माफ करें। यदि मेरा काम जनता को पंसद नहीं आया तब भी मैं जिम्मेदार हूं और पसंद आया तो भी मैं ही जिम्मेदार हूं।
विकास प्राधिकरण के गठन से तेजी से होगा विकास
UDH Minister Shanti Dhariwal ने कहा, कोटा में विकास प्राधिकरण का गठन होने से आस-पास के गांवों में भी आधारभूत विकास के कार्य तेजी से होंगे। शहर के विस्तार को देखते हुए सेटेलाइट टाउन विकसित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि रीको क्षेत्र में फायर एनओसी के मामले में पंजीकृत आर्किटेक्ट अथवा इंजार्च अभियंता की ओर से फायर स्टेंडर्ड प्रमाण पत्र जारी करने के बाद सरलीकरण के प्रयास किए जाएंगे। मंत्री ने उद्यमियों की समस्याओं के निराकरण करने के लिए उद्योग विभाग के अधिकारियों से वार्ता कर कोटा में कैम्प आयोजित करवाने का आश्वसन दिया। इससे स्थानीय स्तर पर समस्याओं का निराकरण किया जा सके। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों में पट्टा वितरण अभियान अभी जारी रहेगा। मंत्री ने कहा, कोटा के सभी क्षेत्रों में पेयजल की समस्या के निराकरण के लिए सकतपुरा में जलशोधन की क्षमता 200 एमएलडी की जा रही है, जिससे 24 घंटे पानी सप्लाई होने लगेगी। समारोह में एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविन्दराम मित्तल ने उद्यमियों की समस्याओं एवं प्रमुख मांगों की जानकारी दी। अध्यक्ष जम्बू जैन ने भवन नवीनीकरण के बारे में जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो