scriptसंसद का निर्बाध संचालन हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता : बिरला | The Monsoon Session Of Parliament Will Start Soon, Lok Sabha Speaker | Patrika News

संसद का निर्बाध संचालन हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता : बिरला

locationकोटाPublished: Aug 27, 2020 09:19:45 pm

मानसून सत्र की तैयारियों को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ने की बैठक

संसद का निर्बाध संचालन हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता : बिरला

संसद का निर्बाध संचालन हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता : बिरला

कोटा. संसद के मानसून सत्र को लेकर अब तैयारियां तेज हो गई हैं। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि मानसून सत्र के दौरान संसद की कार्यवाही का निर्बाध संचालन हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए सभी व्यापकइंतजाम किए जाएंगे। सत्र के दौरान की व्यवस्थाओं को लेकर बिरला ने गुरुवार को दोनों सदनों के महासचिवों व सीपीडब्ल्यूडी व एनडीएमसी के अधिकारियों के साथ बैठक की।
बैठक के दौरान बिरला ने निर्देश दिए कि सत्र के दौरान सुरक्षा व सेनिटाइजेशन के इंतजाम पुख्ता होने चाहिए। सफ ाई पर भी विशेष ध्यान दिया जाए। इसके लिए सीपीडब्ल्यूडी व एनडीएमसी के अधिकारी मिलकर काम करें। उन्होंने लोकसभा की महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव व राज्यसभा के महासचिव देशदीपक वर्मा से कहा कि सत्र के दौरान सांसदों की बैठक की व्यवस्थाएं, ध्वनि प्रणाली, अनुवाद सेवा, संसद भवन परिसर में अन्य वैकल्पिक स्थानों पर सांसदों के स्टाफ के लिए सुविधाओं के साथ संसद परिसर में स्वच्छता के उचित प्रबंध किए जाएं। बिरला ने कहा कि सत्र के दौरान सांसदों के आवागमन व अन्य व्यवस्थाओं को लेकर प्रभावी प्रोटोकाल समय पर तैयार कर लें। इनके बारे में सांसदों को समय पर सूचित कर दिया जाए। इसके अलावा सत्र के दौरान कर्मचारियों के लिए भी विस्तृत गाइडलाइंस बनाई जाए तथा समय रहते पूर्वाभ्यास भी कर लिया जाए। बिरला ने कहा कि सत्र के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देशों की पालना के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी आवश्यक इंतजाम निर्धारित समय में पूरे कर लिए जाएंगे। इससे पूर्व लोकसभा महासचिव स्नेहलता श्रीवास्तव एवं राज्य सभा के महासचिव देश दीपक वर्मा ने इस सत्र से जुड़ी तैयारियों की जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो