scriptधमकी को मजाक समझने वाले पुलिस अधिकारियों की लापरवाही से हुई मेरे भाई की हत्या | The murder of my brother due to negligence of police officers | Patrika News

धमकी को मजाक समझने वाले पुलिस अधिकारियों की लापरवाही से हुई मेरे भाई की हत्या

locationकोटाPublished: Apr 19, 2018 05:10:58 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

पुलिस अधिकारियों को लिखित में आरोपितों के खिलाफ नामजद शिकायत दी थी। जिसमें बताया उन लोगों ने घर आकर मेरे भाई को जान से मारने की धमकी दी है|

Murder
कोटा .

पुलिस अधिकारियों को लिखित में आरोपितों के खिलाफ नामजद शिकायत दी थी। जिसमें बताया था कि उन लोगों ने घर आकर मेरे भाई को जान से मारने की धमकी दी है। उनकी धमकी से डर के कारण ही वह कई दिन से घर भी नहीं आ रहा है। लेकिन सीआई समेत पुलिस अधिकारी उसे मजाक समझ रहे थे।
उन्होंने कहा कि ऐसे ही थोड़ी कोई किसी को मार देता है। उसे कुछ नहीं होगा। आरोपितों के खिलाफ कार्यवाही करने की जगह पुलिस अधिकािरयों ने जबरन उनसे हमारा समझौता करवा दिया। पुलिस के समझौते का असर हुआ ना ुिखित शिकायत का। नतीजा हमने हमरा भाई खो दिया। अब पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार कर भी लेगी तो कया मेरा भाई वापस ला सकते हैं। यह कहना है मृतक विजय सिंह(20) के बड़े भाई आशुतोष का।
यह भी पढ़ें

जानिए कोटा के ऐसे बैंक जहाँ बुजुर्गों और दिव्यांगों का फूलता है दम


विजय की एक दिन पहले रात के समय कुछ लोगों ने रेलवे अस्पताल के पास घेरकर धारदार हथियारों से हमला कर हत्या कर दी थी। गुरुवार को सुबह एबीएस अस्पताल की मोर्चरी के बाहर मीडिया से बातचीत में आशुतोष ने रेलवे कॉलोनी सीआई शिवराज गुर्जर व बीड कांस्टेबल विशाल समेत अन्य पुलिस अधिकारियों पर आरोप लगाए कि पुलिस समय रहते आरोपितों को गिरफ्तार कर लेती तो उसके भाई की जान नहीं जाती। पुलिस की लापरवाही से ही आरोपितों के हौंसले बुलंद हुए जिस कारण उन्होंने उनके भाई की सरेआम हत्या कर दी।

वह 24 घंटे में आरोपितों की गिरफ्तारी व पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग पर अड़े रहे। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि आरोपित जल्दी गिरफ्तार नहीं हुए तो वह परिवार समेत आत्मदाह कर लेंगे।
इधर मृतक के मित्र राहुल प्रजापति का कहना है कि हत्या से कुछ समय पहले तक विजय स्टेशन क्षेत्र में निकले कैंडल मार्च में शामिल हुआ था। हत्या के बाद बेटे का शव देखकर उसकी मां साधना सिंह व पिता महेन्द्र समेत पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल था।
यह भी पढ़ें

बीसी के नाम पर लाखों रुपए हड़पने वाले परिवार के तीन जने गिरफ्तार


बीए प्रथम वर्ष के चल रहे हैं पेपर

जानकारों ने बताया कि महेन्द्र प्रताप सिंह के तीन पुत्र हैं। जिनमें से सबसे बड़ा आशुतोष एमटेक कर रहा है। विजय सिंह दूसरे नम्बर का था। वह बीए प्रथम वर्ष का छात्र था उसकी परीक्षाएं चल रही हैं। वहीं सबसे छोटा सुभांशु भी पढ़ाई कर रहा है।
यह भी पढ़ें

अमृत सहेजने के लिए कोटा पुलिस भवनों में लगेंगे वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम


आरोपितों की तलाश, परिजनों से पूछताछ
इधर पुलिस उप अधीक्षक शिव भगवान गोदारा ने बताया कि मृतक के भाई आशुतोष की रिपोर्ट पर 6 जनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश व गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है। वहीं जिन भी लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दी है। उनके परिजनों को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है। फिलहाल पोस्ट मार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो