बारिश में अंतिम संस्कार करना हुआ मुश्किल

कोटा में रायपुरा स्थित मुक्तिधाम की दुर्दशा के चलते अंतिम संस्कार के लिए लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश में अंतिम संस्कार करने में काफी परेशानी आ रही है।

By: Haboo Lal Sharma

Published: 12 Aug 2020, 06:54 PM IST

कोटा. रायपुरा स्थित मुक्तिधाम की दुर्दशा के चलते अंतिम संस्कार के लिए लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश में अंतिम संस्कार करने में काफी परेशानी आ रही है।

Read More: पुलिसकर्मियों की 'गड़बड़ी' का चालान


स्थानीय निवासी महेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि पिछले चार-पांच वर्ष से मुक्तिधाम की दुर्दशा के चलते क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अंतिम संस्कार के स्थान पर लगे टीनशेड गल गए और कुछ तेज हवा से उड़ गए। परिसर में सफाई नहीं होने से झाड़ झंकाल उग गए। उन्होंने बताया कि पिछले चार साल स्थानीय पार्षद से लेकर नगर निगम में कई बार मुक्तिधाम के टीनशेड सही करवाने के लिए लिखित में दिया। पार्षद व निगम की लापरवाही का खामियाजा स्थानीय लोगों को शवों के अंतिम संस्कार के दौरान उठाना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि बुधवार को ही रायपुरा निवासी गोविन्द सुमन की मृत्यु होने पर दोपहर में अंतिम संस्कार के लिए लेकर गए। जैसे ही चिता जलाई तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश से चिता दो तीन बार बुझने लगी तो लकडिय़ों पर डीजल डालकर अंतिम संस्कार करना पड़ा। अगर बारिश और तेज आती तो फिर क्या होता आप समझ सकते है।

Haboo Lal Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned