script

Kota District Collector : कार्यालय में कलक्टर से कभी भी मिल सकेगी जनता

locationकोटाPublished: Jul 06, 2022 10:12:50 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी ओमप्रकाश बुनकर ने कोटा जिला कलक्टर के रूप में पदभार ग्रहण किया। उन्होंने कहा, जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखकर सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं से पात्र व्यक्ति को लाभान्वित कर विकास कार्यों को गति देना उनकी प्राथमिकता होगी।

dm.jpg
कोटा. भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी ओमप्रकाश बुनकर ने बुधवार को कोटा जिला कलक्टर के रूप में पदभार ग्रहण किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखकर सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं से पात्र व्यक्ति को लाभान्वित कर विकास कार्यों को गति देना उनकी प्राथमिकता होगी। फ्लैगशिप योजनाओं में पात्र व्यक्ति का चयन संबंधित विभाग की ओर से स्वप्रेरित होकर किया जाए। इसके लिए सभी विभागों को पाबंद किया जाएगा। आम नागरिकों का सहयोग लेकर जिले के विकास कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि आम नागरिकों की समस्याओं का निराकरण स्थानीय स्तर पर हो इसके लिए ग्राम पंचायत से लेकर जिला मुख्यालय तक जनसुनवाई को प्रभावी बनाएंगे। आम नागरिक कार्यालय में आकर कभी भी मिल सकेंगे।
इससे पहले निवर्तमान जिला कलक्टर हरिमोहन मीना ने उन्हें पदभार सौंपा। इसके साथ ही इसके साथ ही नगर विकास न्यास के अध्यक्ष पद का भी प्रभार लिया। जिले के प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों से उन्होंने क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं, योजनाओं एवं विकास कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी ली। इसके बादविभागों में बनाएंगे तालमेल
जिला कलक्टर ने बताया कि शहरी क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों में संबंधित विभागों में समन्वय एवं कार्यों को निर्धारित समय में पूरा कराना उनका लक्ष्य रहेगा। क्रियान्वयन में जो भी बाधाएं आएगी उनका समय पर निराकरण कर मॉनिटरिंग सिस्टम तैयार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी, नगर निगम, नगर विकास न्यास एवं आरयूआईडीपी के कार्यों में समन्वय के लिए संबंधित विभागों को पाबंद किया जाएगा।
पॉलिथीन का उपयोग रोकने पर भी देंगे ध्यान

कलक्टर ने कहा, पॉलिथीन मुक्त अभियान को प्रभावी बनाने के लिए आम नागरिकों को जागरूक करने के साथ प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की जाएगी। पॉलिथीन के विकल्प के लिए सामाजिक संस्थाओं ओर एनजीओ का प्रेरित किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो