scriptरेल सफर के साथ बढ़ रही लापरवाही की रफ्तार | The speed of carelessness is increasing with rail travel | Patrika News

रेल सफर के साथ बढ़ रही लापरवाही की रफ्तार

locationकोटाPublished: Sep 03, 2021 08:31:17 am

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

कोटा जंक्शन और सवाईमाधोपुर जंक्शन पर प्लेटफॉर्म ट्रेनों के इंतजार में बैठे यात्री मास्क को लेकर लापरवाह नजर आए। जयपुर के दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर कोरोना से बचाव उपायों की अनदेखी देखने को मिली।

wcr.jpg
कोटा. कोरोना संक्रमण का असर कम होता नजर आ रहा है, लेकिन इसके साथ ही लापरवाही ज्यादा दिखने लगी है। रेलवे की ओर से अब मेल, एक्सप्रेस ट्रेनों के अलावा पैसेंजर ट्रेनों का संचालन करने की तैयारी की जा रही है, वहीं सफर में बचाव उपायों की अनदेखी भी बढ़ रही है। धीरे-धीरे जहां टे्रनों की संख्या में इजाफा हो रहा है, वहीं लापरवाही की रफ्तार भी बढऩे लगी है। पत्रिका संवाददाता ने कोटा से सवाईमाधोपुर और सवाईमाधोपुर से जयपुर रेलखंड में रेल सफर के दौरान बरती जाने वाली सतर्कता का जायजा लिया तो सिर्फ कुछ यात्री ही मास्क का सही तरीके से उपयोग करते मिले। इस बीच ट्रेन और स्टेशनों पर बड़ी संख्या में यात्री बिना मास्क नजर आए। खाद्य सामग्री विक्रेता भी बिना मास्क नजर आए। बिलासपुर-बीकानेर स्पेशल ट्रेन में बड़ी संख्या में यात्रियों ने मास्क नहीं लगाया हुआ था। कोटा जंक्शन और सवाईमाधोपुर जंक्शन पर प्लेटफॉर्म ट्रेनों के इंतजार में बैठे यात्री मास्क को लेकर लापरवाह नजर आए। जयपुर के दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर कोरोना से बचाव उपायों की अनदेखी देखने को मिली। मेडिकल कॉलेज कोटा के नियंत्रक डॉ. विजय सरदाना ने कहा, केरल में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। राजस्थान में भी संक्रमण आ सकता है। इसलिए सतर्कता और बचाव उपायों के प्रति लापरवाही संकट को बुला सकती है। मेडिकल टीम संभावित तीसरी लहर की रोकथाम की तैयारी में जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो