scriptसरकारी स्कूल में चोरी, बच्चों के पोषाहार पर किया हाथ साफ, आटा-नमक भी नहीं छोड़ा.. | theft in government school , food items stolen | Patrika News

सरकारी स्कूल में चोरी, बच्चों के पोषाहार पर किया हाथ साफ, आटा-नमक भी नहीं छोड़ा..

locationकोटाPublished: Mar 18, 2019 05:47:05 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

पोषाहार कक्ष के ताले को सरिए से तोड़ दिया तथा अंदर घुसकर कमरे में रखे गैस सिलेण्डर व स्टील के बर्तन चुराकर ले गए।

kota news

सरकारी स्कूल में चोरी, बच्चों के पोषाहार पर किया हाथ साफ, आटा-नमक भी नहीं छोड़ा..

सांगोद . यहां अंता रोड स्थित कोडियो के चौक में थाने से चंद कदम दूर संचालित राजकीय प्राथमिक स्कूल में अज्ञात चोरों ने रविवार रात एक कमरे का ताला तोड़कर कमरे में रखे गैस सिलेण्डर समेत पोषाहार बनाने के बर्तनों को चुरा ले गए। चोर कमरे में रखे पोषाहार पकाने के काम आने वाली सामग्री पर भी हाथ साफ कर गए। सोमवार सुबह स्कूल पहुंचे शिक्षकों ने कमरे की हालत देख पुलिस को सूचना दी और चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने भी मौका मुआयना कर छानबीन की।
एक साल पहले हुआ था प्रेम विवाह, फिर क्या हुआ ऐसा कि विवाहिता ने मौत को लगाया गले….

स्कूल के शिक्षक कृष्णमुरारी शर्मा ने बताया कि शनिवार को छुट्टी होने के बाद सभी कमरों के अच्छे से ताला लगाकर गए थे। रविवार रात को अज्ञात चोरों ने पोषाहार कक्ष के ताले को सरिए से तोड़ दिया तथा अंदर घुसकर कमरे में रखे गैस सिलेण्डर व स्टील के बर्तन चुराकर ले गए। चोरों ने कक्ष में रखी संदूकों को भी अच्छी तरह से खंगाला। संदूकों में रखे पोषाहार पकाने के काम आने वाले आटा, नमक, शक्कर जैसी चीजों को भी नहीं छोड़ा। सोमवार सुबह शिक्षक स्कूल पहुंचे तो कक्ष की कुंदी टूटी हुई थी। अंदर जाके देखा तो सामान बिखरे पड़े थे और बर्तन समेत कई चीजे गायब थी। वहीं क्षेत्र के लोगों ने बताया कि निर्जन स्थान पर संचालित इस स्कूल में पूर्व में भी चार बार चोरी की वारदात हो चुकी है। लेकिन एक में भी चोरों का सुराग नहीं लगा।
और इधर…स्कूल के पास वैन में कर रहा था गोरख धंदा ,टीम ने आकर धर दबोचा फिर जो हुआ…

कोटा.एंकर सीएमएचओ ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ शहर में कोटपा एक्ट तहत कार्रवाई करते हुए एक वेन चालक को पकड़ा है। विभाग ने उसके पास से करीब 60 हजार की कीमत का तम्बाकू सिगरेट जब्त किया है। वेन चालक एसपी ऑफिस के सामने एक स्कूल के नजदीक अवैध रुप से तम्बाकू व सिगरेट बेच रहा था।सीएमएचओ डॉण्भूपेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि बजरंग नगर की तरफ जाने वाले चौराहे पर एक वेन चालक स्कूली छात्रों को अवैध रूप से तम्बाकू सामग्री बेचता है।
जिसपर आज पुलिस जाप्ता के साथ छापेमार कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान वेन से बड़ी मात्रा में तम्बाकू सामग्री बरामद की गई। इसमे ऐसे तम्बाकू उत्पाद भी थे जिसमें चेतावनी नही लिखी थीए स्वास्थ्य विभाग की टीम वेन चालक मय तम्बाकू सामग्री नयापुरा पुलिस थाने पर लेकर आई। यहा कुछ तम्बाकू को नष्ट किया। वेन पर करवाई के लिए परिवहन विभाग को भी बुलाया है। बाइट..डॉण्भूपेंद्र सिंह तंवरएसीएमएचओ कोटा फूड इंस्पेक्टर संजय सिंह
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो