कोटा के कोविड अस्पताल में नहीं बची जगह

कोटा जिले में कोविड रोगियों की संख्या में इजाफा होने के कारण सुपर स्पेशयलिटी ब्लॉक को कोरोना संक्रमितों के लिए फिर से खोला जाएगा।

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 05 Aug 2020, 11:11 PM IST

कोटा. कोटा में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, इस कारण सक्रिय रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ी है। अब मेडिकल कॉलेज के कोविड समर्पित अस्पताल में रोगियों को भर्ती करने की जगह नहीं बची है। रेलवे के कोविड अस्पताल में केवल 105 बेड हैं। यह मामला नगरीय विकास मंत्री शांत धारीवाल तक पहुंचा तो उन्होंने सुपर स्पेशयलिटी ब्लॉक में रोगियों को भर्ती करने के निर्देश दिए हैं। कोटा में करीब ढाई हजार रोगी अब तक सामने आ चुके हैं। इनमें से डेढ़ हजार एक्टिव रोगी है।
जिले में कोविड रोगियों की संख्या में इजाफा होने के कारण सुपर स्पेशयलिटी ब्लॉक को कोरोना संक्रमितों के लिए फिर से खोला जाएगा। अब इसमें भी रोगी भर्ती किए जाएंगे। नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने बुधवार को पत्रिका से बातचीत में कहा, संक्रमण बढऩे से रोगियों की संख्या बढ़ी है। इसलिए पुन: सुपर स्पेशयलिटी विंग में कोविड रोगी भर्ती किए जाएंगे। लॉकडाउन के दौरान मेडिकल कॉलेज के नवीन चिकित्सालय के साथ इसे भी कोविड समर्पित अस्पताल बनाया था, बाद में रोगी कम होने पर इससे कोविड रोगियों के नवीन चिकित्सालय में शिफ्ट कर दिया। उस समय भी इसका विरोध हुआ था, लेकिन अस्पताल प्रशासन ने हड़बड़ी में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल खाली करवा लिया। धारीवाल ने जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ से इस बारे में चर्चा करके जल्द सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में सुविधाएं देने के निर्देश दिए हैं। जैसलमेर प्रवास रह रहे धारीवाल ने कहा, वे कोटा के अधिकारियों के संपर्क में हैं और किसी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी, लेकिन लोगों को सतर्क रहना होगा।

coronavirus
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned