script

कोटा के कोविड अस्पताल में नहीं बची जगह

locationकोटाPublished: Aug 05, 2020 11:11:36 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

कोटा जिले में कोविड रोगियों की संख्या में इजाफा होने के कारण सुपर स्पेशयलिटी ब्लॉक को कोरोना संक्रमितों के लिए फिर से खोला जाएगा।

photo_2020-08-04_00-24-32_1.jpg

सुपर स्पेशयलिटी ब्लॉक को कोरोना संक्रमितों के लिए फिर से खोला जाएगा।

कोटा. कोटा में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, इस कारण सक्रिय रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ी है। अब मेडिकल कॉलेज के कोविड समर्पित अस्पताल में रोगियों को भर्ती करने की जगह नहीं बची है। रेलवे के कोविड अस्पताल में केवल 105 बेड हैं। यह मामला नगरीय विकास मंत्री शांत धारीवाल तक पहुंचा तो उन्होंने सुपर स्पेशयलिटी ब्लॉक में रोगियों को भर्ती करने के निर्देश दिए हैं। कोटा में करीब ढाई हजार रोगी अब तक सामने आ चुके हैं। इनमें से डेढ़ हजार एक्टिव रोगी है।
जिले में कोविड रोगियों की संख्या में इजाफा होने के कारण सुपर स्पेशयलिटी ब्लॉक को कोरोना संक्रमितों के लिए फिर से खोला जाएगा। अब इसमें भी रोगी भर्ती किए जाएंगे। नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने बुधवार को पत्रिका से बातचीत में कहा, संक्रमण बढऩे से रोगियों की संख्या बढ़ी है। इसलिए पुन: सुपर स्पेशयलिटी विंग में कोविड रोगी भर्ती किए जाएंगे। लॉकडाउन के दौरान मेडिकल कॉलेज के नवीन चिकित्सालय के साथ इसे भी कोविड समर्पित अस्पताल बनाया था, बाद में रोगी कम होने पर इससे कोविड रोगियों के नवीन चिकित्सालय में शिफ्ट कर दिया। उस समय भी इसका विरोध हुआ था, लेकिन अस्पताल प्रशासन ने हड़बड़ी में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल खाली करवा लिया। धारीवाल ने जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ से इस बारे में चर्चा करके जल्द सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में सुविधाएं देने के निर्देश दिए हैं। जैसलमेर प्रवास रह रहे धारीवाल ने कहा, वे कोटा के अधिकारियों के संपर्क में हैं और किसी तरह की दिक्कत नहीं होने दी जाएगी, लेकिन लोगों को सतर्क रहना होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो