script

सरकारी आवासों में बेखौफ उड़ा रहे थे मौज…!

locationकोटाPublished: Feb 03, 2021 11:26:39 pm

Submitted by:

Anil Sharma

प्रशासन ने दिखाई सख्ती, किया बेदखल

sultanpur, kota

सुल्तानपुर. सीएडी परिसर स्थित आवासों से अतिक्रमण हटाने पहुंचा जाप्ता।

सुल्तानपुर. कस्बे में लंबे समय से सरकारी भूमि और राजकीय आवासों पर हो रहे अतिक्रमण पर आखिरकार प्रशासन ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। बुधवार को सीएडी के सरकारी आवासों पर आखिरकार लंबे समय बाद प्रशासन ने कार्रवाई की। यहां निवास कर रहे निजी लोगों के अतिक्रमण को हटाया। कार्रवाई में किसी भी तरह का विरोध नहीं हुआ। यहां लंबे समय से निजी लोग निवास कर रहे थे।
सहायक अभियंता हेमराज मीणा ने उपखंड प्रशासन को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की थी। पत्र मिलते ही एसडीएम डागा ने पुलिस जाब्ता उपलब्ध करवाने के साथ ही नायब तहसीलदार भरत यादव को कार्यवाहक मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिया। जिसके बाद लगातार मामले में सम्पर्क बनाए रखा। अतिक्रमियों को नोटिस देकर स्वत: अतिक्रमण हटवाने को कहा गया। बुधवार को दीगोद के कार्यवाहक एसडीएम राजेश डागा पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे और अतिक्रमियों को बेदखल किया। महज 6 दिनों में ही अतिक्रमण हटा दिया।
सात सरकारी आवासों को कराया मुक्त
सुल्तानपुर पंचायत समिति के पास सीएडी के 40 से अधिक सरकारी आवास हैं। 8 आवास जर्जर है। 32 में सरकारी कार्मिक व गैर सरकारी लोगों का कब्जा था। सहायक अभियंता ने अतिक्रमियों को बेदखल करने के लिए नोटिस दिए थे। लेकिन सफलता नहीं मिली। एसडीएम डागा ने मामला देखा और सरकारी कार्मिकों को उनके वेतन कटौती के आदेश जारी करवाकर आवास आवंटन करवाने की प्रक्रिया लागू करने को सम्बंधित विभाग को चि_ी लिखी। वहीं सात आवासों पर गैर सरकारी लोगों ने अतिक्रमण किया हुआ था जिन्हें बेदखल किया।
अतिक्रमियों का आरोप
अतिक्रमियों ने प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाया। उनका कहना था कि कई सरकारी कर्मचारी बिना आवंटन के ही निवास कर रहे हैं। उन्हें बेदखल नहीं किया और जुर्माना भी नहीं लिया। प्रसाशन ने मामले की जांच करवाने का आश्वासन दिया।
इनका कहना
सीएडी विभाग के सहायक अभियंता ने सीएडी के सरकारी आवासों से अतिक्रमण हटाने के लिए अनुरोध किया गया था। इस पर जाब्ता लेकर कुल 7 अतिक्रमी परिवारों को सरकारी आवासों से बेदखल किया है। क्षेत्र में जहां भी सरकारी और चरागाह भूमि पर जहां कहीं भी अतिक्रमण हो रहे हैं। सभी को निष्पक्षता के साथ हटाने की कार्रवाई की जाएगी।
राजेश डागा, कार्यवाहक एसडीएम,दीगोद

ट्रेंडिंग वीडियो