scriptThis year also children do not get sweet water in summer | कोटा विश्वविद्यालय : इस साल भी गर्मी में बच्चों को मीठा पानी नसीब नहीं | Patrika News

कोटा विश्वविद्यालय : इस साल भी गर्मी में बच्चों को मीठा पानी नसीब नहीं

कोटा विश्वविद्यालय में इस साल भी भीषण गर्मी में बच्चों को मीठा पानी नसीब नहीं हो सकेगा। विवि के विद्यार्थी चम्बल का पानी का इंतजार कर रहे है। विद्यार्थी व स्टाफ को मजबूरन बाहर से कैम्पर मंगवाकर हलक तर करना पड़ रहा है। कोटा विवि प्रशासन विद्यार्थियों व स्टाफ को पानी पिलाने के लिए हर साल पानी खरीदता है। इससे विवि प्रशासन पर आर्थिक भार भी पड़ रहा है। कोटा विवि के 2 हजार से अधिक नियमित विद्यार्थी है। अन्य स्वयंपाठी छात्र आते है।  

कोटा

Published: April 19, 2022 07:15:35 pm

कोटा. कोटा विश्वविद्यालय में इस साल भी भीषण गर्मी में बच्चों को मीठा पानी नसीब नहीं हो सकेगा। विवि के विद्यार्थी चम्बल का पानी का इंतजार कर रहे है। विद्यार्थी व स्टाफ को मजबूरन बाहर से कैम्पर मंगवाकर हलक तर करना पड़ रहा है। कोटा विवि प्रशासन विद्यार्थियों व स्टाफ को पानी पिलाने के लिए हर साल पानी खरीदता है। इससे विवि प्रशासन पर आर्थिक भार भी पड़ रहा है। कोटा विवि के 2 हजार से अधिक नियमित विद्यार्थी है। अन्य स्वयंपाठी छात्र आते है।
कोटा विश्वविद्यालय : इस साल भी गर्मी में बच्चों को मीठा पानी नसीब नहीं
कोटा विश्वविद्यालय : इस साल भी गर्मी में बच्चों को मीठा पानी नसीब नहीं
इनके प्रयासों से मिली हरी झंडी

यूडीएच मंत्री शांति कुमार धारीवाल के प्रयासों से राज्य सरकार की ओर से जलदाय विभाग को कोटा विवि तक पाइप लाइन बिछाने की हरी झंडी मिल चुकी है। बजट भी जारी किया जा चुका है। विभाग को निविदा जारी कर पाइप लाइन बिछाने का कार्य करना है। प्रस्ताव स्वीकृति के लिए फाइल जयपुर भिजवाई गई है, लेकिन वह लौटकर नहीं आई है। इस कारण आगे का कार्य शुरू नहीं हो सका।
यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/neet-ug-2021-323-mbbs-seats-vacant-7477542/

साढ़े 13 करोड़ होंगे खर्च

कोटा विवि तक पाइप लाइन बिछाने के लिए साढ़े 8 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी। इसके अलावा कोटा विवि प्रशासन की ओर से भी करीब 5 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी। विवि प्रशासन खुद के खर्च पर पानी संग्रहण के लिए टैंकर बनाएगा। टंकियों व अंदर पाइप लाइन बिछाने का कार्य करवाएगा।
पत्रिका लगातार उठा रहा मामला

कोटा विवि की स्थापना 2003 में हुई थी। कई सरकारें आई और चली गई, लेकिन पाइप लाइन नहीं बिछ पाई। अकेलगढ़ से कोटा विवि तक पाइप लाइन बिछेगी। इस मामले में राजस्थान पत्रिका भी समय-समय पर मामला उठाकर अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों का ध्यान आकर्षित कर रहा है।
यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/registration-of-65-researchers-who-do-not-submit-research-work-will-be-7477446/

इनका यह कहना

कोटा विवि तक पाइप लाइन बिछाने के लिए बजट जारी हो चुका है। पाइप लाइन बिछाने के लिए प्रस्ताव जयपुर भिजवाया गया है। वहां से स्वीकृति के बाद जलदाय विभाग निविदा जारी करेगा। उसके बाद पाइप लाइन बिछाने का कार्य शुरू हो सकेगा।
आरके उपाध्याय, कुलसचिव, कोटा विवि, कोटा

कोटा विवि को टेंडर प्रीमियम जमा करवाना होगा। उसकी कमी सामने आई थी। कोटा विवि प्रशासन ने उसकी अनुमति दे दी। प्रस्ताव जयपुर मुख्यालय भिजवा दिया है। वहां से स्वीकृति के बाद निविदा प्रक्रिया जारी होगी।
श्याम माहेश्वरी, अधिशासी अभियंता, जलदाय विभाग, कोटा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.