OMG: तेज बारिश से नदी-नालों में उफान,बहे तीन मासूम

ग्रामीणों ने उफनती नदी में दूर तक बच्चे की तलाश की लेकिन सफलता नहीं मिली।

Deepak Sharma

June, 3001:02 PM

कोटा. जिले के चेचट थाना क्षेत्र के ग्राम बोरदी में शुक्रवार को दस वर्षीय बालक पुलिया से पैर फिसल जाने से नदी में बह गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के सहयोग से बालक की तलाश शुरू की लेकिन शाम तक उसका पता नहीं चला।

 

Read More:तेज बारिश के चलते नदी-नालों में आया उफान

थानाधिकारी अमरनाथ योगी ने बताया कि बोरदी निवासी राधेश्याम मेघवाल का दस वर्षीय पुत्र अंकित उर्फ नुकुल अन्य बच्चों के साथ नदी में आए उफान देखने सुबह करीब ग्यारह बजे पुलिया पर गया था। जहां पैर फिसल जाने से अंकित नदी में बह गया।


ग्रामीणों ने उफनती नदी में दूर तक बच्चे की तलाश की लेकिन सफलता नहीं मिली। सूचना पर वे मय जाप्ते के साथ मौके पर पंहुचे। पुलिस जवानों ने भी बालक को तलाश किया लेकिन निराशा हाथ लगी।

 

Read More:UIT ने अपनी गली मोहल्लो में खर्च किये सारे पैसे अब पर्यटन-धार्मिक स्थलों को दिखाया ठेंगा

इस बीच रामगंजमण्डी तहसीलदार राधेश्याम मीणा भी मौके पर पंहुचे। उन्होंने कोटा से आपदा प्रबन्धन व आरएसी एवं रामगंजमण्डी नगरपालिका की रेस्क्यू टीम को बुलाया।

करीब तीन बजे रामगंजमण्डी नगरपालिका की रेस्क्यू टीम मौके पंहुची और चेचट पुलिस के साथ बालक की तलाश शुरू की। सांय करीब छह बजे थानाधिकारी ने मौके से बताया कि नदी में बालक की तलाश जारी है।

 

Read More:जीप की टक्कर से बाइक सवार की हुई मौत

यहाँ खाळ में डूबने से भाई- बहन की मौत

अरण्डखेड़ा क्षेत्र के कुराड़ व बृजलिया के मध्य पीलिया खाळ में डुबने से शुक्रवार सांय भाई-बहन की मौत हो गई। मृतक देवलीमांजी थाना क्षेत्र के बृजलिया गांव के निवासी थे।

जानकारी के अनुसार बृज़लिया निवासी सोनु बैरवा का पुत्र विकास (7) तथा पुत्री मीनाक्षी (5) सांय करीब पांच बजे खेलते हुए खाळ की तरफ चले गए। वहां पैर फिसलने से ये खाळ में जा गिरे और गहरे पानी में डूब गए।

 

Read More:इस कॉलेज में सालों बाद भी शिक्षा और शिक्षकों का नहीं है कोई ठिकाना

थोड़ी देर बाद जब सोनु को दोनों बच्चे नजर नहीं आए तो उसने व पत्नी ने बच्चों की तलाश शुरू की। तलाशी के दौरान दोनों बच्चे खाळ के किनारे अचेत मिले।

उन्हें एम्बुलेंस से कैथून सीएचसी पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। देवली मांझी थाने के सहायक पुलिस उपनिरीक्षक मदनलाल ने बताया कि दोनों बच्चों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए हैं।

Show More
Deepak Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned