सम्मान से मिलती है कुछ अच्छा करने की प्रेरणा

कोटा.सोशल डिस्टेंसिग के बीच आयोजित एक कार्यक्रम में साहित्यकार डॉ. नलिन,किशन वर्मा व विजय जोशी को उनकी साहित्यिक सेवाओं के लिए अक्षर सम्मान-2020 से सम्मानित किया गया।

By: Hemant Sharma

Published: 08 Oct 2020, 10:53 PM IST

कोटा.सोशल डिस्टेंसिग के बीच आयोजित एक कार्यक्रम में साहित्यकार डॉ. नलिन,किशन वर्मा व विजय जोशी को उनकी साहित्यिक सेवाओं के लिए अक्षर सम्मान-2020 से सम्मानित किया गया। समारोह की अध्यक्षता करते हुए जितेन्द्र निर्मोही ने कहा कि सम्मान से साहित्यकार को समाज के प्रति उसके दायित्व निर्वाह का बोध होता है।

साहित्यकार समाज में जागरूकता लाने का कार्य करते हैं, एेसे में सम्मान से अच्छा लिखने की प्रेरणा मिलती है। मुख्य अतिथि योगेन्द्र शर्मा ने कहा कि कोटा का साहित्य देश में विशेष पहचान रखता है। साहित्य व सृजन को बढ़ावा मिले इसी उद्देश्य को लेकर यह सम्मान दिया जाता है। गत चार वर्षों से सम्मान का क्रम चलता आ रहा है।

प्रो पी के दशोरा पूर्व कुलपति कोटा विश्वविद्यालय कोटा महेंद्र नेह, डॉ अतुल चतुर्वेदी, अतुल कनक, संजय शुक्ला को दिया जा चुका है।संचालक आनंद हजारी ने सम्मानित होने वाले साहित्यिकार विद्वानों की साहित्यिक साधना के बारे में जानकारी दी।

Hemant Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned