scriptBIG NEWS: हैंगिंग ब्रिज पर फिर कटी कोटा-बूंदी वालों की जेब, टोल वसूला तो भड़क उठे भाजपा-कांग्रेसी | toll Tax charged From kota Bundi Vehicle, BJP Congress Worker protest | Patrika News

BIG NEWS: हैंगिंग ब्रिज पर फिर कटी कोटा-बूंदी वालों की जेब, टोल वसूला तो भड़क उठे भाजपा-कांग्रेसी

locationकोटाPublished: Jan 03, 2019 02:27:12 am

Submitted by:

​Zuber Khan

ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर परियोजना के तहत चम्बल नदी पर बने हैंगिंग ब्रिज पर कोटा व बूंदी के वाहन चालकों से बुधवार शाम गुपचुप तरीके से टोल वसूली शुरू कर दी।

rajasthan news

BIG NEWS: हैंगिंग ब्रिज पर फिर कटी कोटा-बूंदी वालों की जेब, टोल वसूला तो भड़क उठे भाजपा-कांग्रेसी

कोटा. ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर परियोजना के तहत चम्बल नदी पर बने हैंगिंग ब्रिज पर कोटा व बूंदी के वाहन चालकों से बुधवार शाम गुपचुप तरीके से टोल वसूली शुरू कर दी। अचानक हैंगिंग ब्रिज पर टोल वसूली से असमंजस की स्थिति बन गई और वाहन चालकों ने इसका विरोध किया, लेकिन बिना टोल वाहनों को निकलना बंद करने से वहां जाम लग गया। बाद में कोटा-बूंदी के लोगों को टोल देकर गुजरना पड़ा।
OMG : रात की बिजली का अहसान, जिदंगी दावं पर लगा चुका रहा किसान, कड़ाके की ठंड में सिंचाई करने को मजबूर अन्नदाता

यहां से गुजर रहे कार मालिकों ने बताया कि सुबह तो कोई टोल नहीं लिया गया, लेकिन शाम को अचानक यह वसूली शुरू कर दी। कार से 30 रुपए का टोल वसूल किया गया। इस पर आपत्ति जताने पर ठेकेदार के कर्मचारी मारपीट पर उतारू हो गए। उधर कांग्रेस और भाजपा नेताओं ने स्पष्ट कहा कि कोटा और बूंदी के नम्बर के वाहनों से किसी भी सूरत में टोल वसूल नहीं होने देंगे। यदि आंदोलन करना पड़ा तो पीछे नहीं हटेंगे।
यह भी पढ़ें

पापा डेयरी पर दूध देकर आ रहा हूं, बच्चों का ख्याल रखना, घर से निकलते ही बेटे को कुचल गया मेटाडोर, सड़क पर खून ही खून



बैकफुट पर आया प्रबंधक
टोल वसूल करने की सूचना पर रात 9 बजे हाड़ौती विकास मोर्चा के संभागीय अध्यक्ष राजेन्द्र सांखला मौके पर पहुंचे और टोल प्लाजा के प्रबंधक के समक्ष कोटा-बूंदी के वाहनों से टोल वसूली पर विरोध जताते हुए कहा यदि ऐसा किया तो अभी जाम लगाएंगे। उन्होंने सीधी कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके बाद वसूली बंद कर दी गई। प्रबंधक ने कहा कि कोटा-बूंदी के वाहनों से टोल नहीं लेंगे।
OMG : मोहब्बत की या गुनाह कि अंजाम ये मिला, क्या कुछ हुआ इस प्रेमी जोड़े के साथ, पढि़ए खबर में….

कोटा बूंदी के लोकल व गैर वाणिज्यिक वाहनों से कोई टोल वसूल नहीं कर रहे। हैंगिंग ब्रिज पर कोटा बूंदी के वाहन चालकों से टोल नहीं वसूला जाएगा।
– दयाराम यादव, मैनेजर टोल प्लाजा
कोटा और बूंदी के वाहन चालकों से टोल वसूली के बारे में जानकारी नहीं है।

वीरेन्द्र सिंह शेखावत, परियोजना निदेशक एनएचआई

नहीं वसूलेंगे देंगे टोल टैक्स

प्रदेश में हमारी सरकार थी, तब तक हैगिंग ब्रिज पर कोटा की गाडिय़ों को टोल टैक्स मुक्त करवा रखा था। अब सरकार बदलते ही ठेकेदार ने मनमानी शुरू कर दी है। ऐसा नहीं होने देंगे। कोटा नम्बर की गाडिय़ों से टोल नहीं वसूलने देंगे। अधिकारियों से गुरुवार को बात करेंगे। नहीं माने तो सड़कों पर उतरेंगे।
संदीप शर्मा, विधायक, कोटा दक्षिण

विरोध करेंगे

हैगिंग ब्रिज पर टोल वसूल करने का शुरू से ही कांग्रेस विरोध कर रही है। यदि ठेका कम्पनी फिर से वसूली शुरू कर रही है तो बात करेंगे और आंदोलन करना पड़ा तो करेंगे। वैसे यह ब्रिज केन्द्र सरकार को विभाग देखता है।
रविन्द्र त्यागी, अध्यक्ष, शहर कांग्रेस
हकीकत

हैगिंग ब्रिज पर बुधवार रात 9.25 मिनट पर कोटा नम्बर की कार आरजे 20 सीई 4654 पर आई तो 30 रुपए का टोल वसूल किया गया। आरजे 20 सीई 1069 कार से भी इतनी राशि वसूल की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो