script

सट्टे का 7 करोड़ 50 लाख 73 हजार रुपए का हिसाब मिला

locationकोटाPublished: Jan 09, 2022 10:58:43 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

मकबरा थाना पुलिस ने क्रिकेट पर सट्टा लगाते 5 सटोरियों को गिरफ्तार कर सट्टे की राशि 68 हजार रुपए बरामद किए हैं।

5 सटोरिए गिरफ्तार

सट्टे का 7 करोड़ 50 लाख 73 हजार रुपए का हिसाब मिला

कोटा. मकबरा थाना पुलिस ने क्रिकेट पर सट्टा लगाते 5 सटोरियों को गिरफ्तार कर सट्टे की राशि 68 हजार रुपए बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें
Crime: युवक पर चाकू से जानलेवा हमला


थानाधिकारी बाबूलाल मीणा ने बताया कि वृत्ताधिकारी अमर सिंह राठौड़ के निर्देशन में टीम ने घंटाघर मोची कटला में एक मकान की तीसरी मंजिल पर चल रहे कार्रवाई करते हुए सट्टा लगाते 5 लोगों को गिरफ्तार कर सट्टे की राशि 68 हजार रुपए बरामद किए। साथ ही पुलिस ने सट्टे के काम में आ रहे 24 मोबाइल, लैपटॉप, एलईडी, पैन ड्राइव व अन्य उपकरण जब्त किए हैं। पैन ड्राइव में मौजूद हार्स रेस सॉफ्टवेयर के जरिए लेपटॉप में खोला तो सॉफ्टवेयर के इंडेक्स में 7 करोड़ 50 लाख 73 हजार रुपए का हिसाब किताब मिला। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है।
यह भी पढ़ें
सीएलजी की बैठक में असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

गिरफ्तार आरोपियों में स्टेशन रोड दानमलजी का अहाता निवासी रेहान उर्फ बंटी (28), रामपुरा कोतवाली बजाजखाना मस्जिद के पास निवासी रशीद अहमद (57), उद्योगनगर थाना क्षेत्र में कंसुआ चौराहा निवासी जमील अहमद (38), मकबरा थाना क्षेत्र निवासी फाजिल (19) व कंसुआ गुरुद्वारे के पीछे निवासी शोयब अहमद (20) शामिल है।
मोबाइल सिम ब्लॉक होने का झांसा देकर की ठगी
भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र में सायबर ठगी का मामला सामने आया है। जिसमें एक बुजुर्ग से सिम बंद होने का झांसा देकर 49 हजार 876 रुपए की ऑनलाइन ठगी कर लगी। पीडि़त ने इसकी रिपोर्ट साइबर क्राइम जयपुर में दर्ज कराई है।
पीडि़त मालारोड स्थित जनकपुरी निवासी आरके शर्मा (65) ने बताया कि रविवार दोपहर में एक फोन आया कि मेरी सिम ब्लॉक होने वाली है। सिम चालू रखनी है तो इस नम्बर पर बात करो और फोन काट दिया। फोन किया तो सामने वाले ने कहा कि तो सिम चालू रखनी है तो 11 रुपए ऑनलाइन जमा करवा दो। ऑनलाइन पैमेंट से इनकार किया तो उसने कहा मैं जैसे कहूं वैसे करो तो पैमेंट हो जाएगा। ऑनलाइन पैमेंट करने की प्रक्रिया समझाने के दौरान उसने मेरा एटीएम कार्ड नम्बर भी पूछा। बातचीत के दौरान ही मोबाइल पर 49876 रुपए डेबिट होने का मैसेज आया।

ट्रेंडिंग वीडियो