झालावाड़ जिले में मूसलाधार बारिश, कालीसिंध बांध का एक गेट खोला

झालावाड़ . जिले में पिड़ावा क्षेत्र में मूसलाधार बारिश होने से कालीसिंध बांध में पानी की जोरदार आवक हुई। जिसके चलते जलसंसाधन विभाग के अधिकारियों को शाम होते होते बांध का एक गेट खोलकर पानी की निकासी करनी पड़ी। विभाग के अधिशाषी अभियंता बजरंग लाल जाट ने बताया कि शुक्रवार शाम को बांध में करीब डेढ़ मीटर पानी की आवक हुई। जिससे बांध का एक गेट दो मीटर तक खोलकर पानी की निकासी शुरू करवाई गई।

By: Deepak Sharma

Published: 23 Jul 2021, 08:08 PM IST

Kota, Kota, Rajasthan, India

पिड़ावा में चार घण्टे में आठ इंच बारिश, चंवली उफनी
झालावाड़. पिड़ावा. अर्से से बारिश का इंतजार कर रहे जिलेवासियों के लिए शुक्रवार बारिश की बहार लेकर आया। सुबह से शाम तक कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश का दौर चलता रहा। जिले के पिड़ावा और मनोहरथाना क्षेत्र में जोरदार बारिश हुई। पिड़ावा कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में शुक्रवार को चार घण्टे मूसलाधार बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए। गागरीन डेम पर 219 एमएम बारिश दर्ज हुई। वहीं पिड़ावा में सुबह 8 से 2 बजे तक आठ इंच बारिश दर्ज की। वहीं कई गांव टापू बन गए। कस्बे में सुबह 10 बजे से तेज मूसलाधार बारिश शुरू हुई। इससे चंवली नदी रोद्र रूप में बहने लगी। वीडियो चौराहे पर स्थित दुकानों व घरों में पानी घुस गया। यहां खड़ी बाइक भी आधी से ज्यादा डूब गई। नई सब्जी मंडी में खड़े फल-फूल विक्रेताओं के ठेले भी आधे से अधिक डूब गए। मायाखेड़ी चौराहा, मेला मैदान, तलाई चौक सहित कई जगह पर कमर तक पानी जमा हो गया। नदी-नालों में उफान से दिलावरा गांव टापू बन गया। खारपाकलां में भी खाळ के पास के घरों और स्कूल में पानी भर गया। पिड़ावा, सुसनेर, आवर-पिड़ावा, पिड़ावा- मायाखेड़ी, ओडिय़ाखेड़ी-पिड़ावा व ढंढेरा खेजडिय़ा पिड़ावा-डग पिड़ावा मार्ग बंद हो गया।

खाळ में फंसे युवक का रेस्क्यू
सारंगाखेड़ा में आहू चंवली लिंक केनाल में तेज बहाव से सारंगाखेड़ा के खाळ में उफान आ गया। किसान रमेश बैरागी साथी सुरेश के साथ खेत पर बंधी गायों को लेने गया तो वापसी पर अचानक खाळ में पानी के तेज बहाव में फंस गया। उसके साथी ने सूचना ग्रामीणों को दी। ग्रामीण पहलवान सिंह कमर में रस्सी बांधकर खाळ में कूद गए। जैसे-तैसे कर खाळ में फंसे रमेश को बाहर निकाला।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned