scriptजगमंदिर में खुलेगा रेस्त्रां ! कलक्टर बोले, जल्द शुरू करें नौकायन | Tourism department should operate restaurant in jagmandir said DM | Patrika News

जगमंदिर में खुलेगा रेस्त्रां ! कलक्टर बोले, जल्द शुरू करें नौकायन

locationकोटाPublished: Oct 21, 2019 10:59:41 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

पर्यटन विकास समिति की बैठक में बोले जिला कलक्टर
 

जगमंदिर में खुलेगा रेस्त्रां ! कलक्टर बोले, जल्द शुरू करें नौकायन

जगमंदिर में खुलेगा रेस्त्रां ! कलक्टर बोले, जल्द शुरू करें नौकायन

कोटा. पर्यटन विकास समिति की बैठक जिला कलक्टर ओम कसेरा की अध्यक्षता में सोमवार को कलक्ट्रेट कक्ष में हुई। जिला कलक्टर ने कहा कि कोटा में पर्यटन विकास की विपुल संभावनाएं हैं। उन्होंने पर्यटक स्थलों को दर्शाने वाले साइनबोर्ड सभी मार्गों पर प्रदर्शित करने, पर्यटक स्थलों की जानकारी देते हुए संक्षिप्त बोर्ड पर्यटक स्थलों के बाहर प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। कलक्टर ने मुकुन्दरा नेशनल पार्क के टाइगर कन्जर्वेशन प्लान में पर्यटकों की योजना पर तेजी से कार्य करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि चम्बल के अपस्ट्रीम में नौका संचालन के लिए वन विभाग एवं नगर निगम आपसी समन्वय से समस्या का निराकरण कर कार्ययोजना तैयार करें।
जिला कलक्टर ने कहा, किशोर सागर में नौकायन एवं पर्यटकों के लिए जगमंदिर में रेस्टोरेंट खोले जाने के साथ स्थानीय लोक कलाकारों के माध्यम से लोक कला का प्रदर्शन का भी समावेश करें। उन्होंने नगर विकास न्यास और पर्यटन विभाग को विस्तृत प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। उपनिदेशक पर्यटन विकास पाण्डे ने जिले में चल रहे पर्यटन विकास के कार्यों की जानकारी दी।
घूस लेने के आरोपी उप निरीक्षक व कांस्टेबल को तीन साल
कारावास,फरियादी को पक्ष द्रोही होने पर नोटिस जारी

सिटी बसों के लिए नए मार्गों की होगी तलाश

कोटा। कोटा सिटी बस सर्विस लि. की बैठक सोमवार को महापौर महेश विजय की अध्यक्षता एवं कार्यकारी निदेशक जिला कलक्टर ओम कसेरा की मौजूदगी में हुई। बैठक में शहर में सिटी बसों के लिए नए मार्ग तलाशने पर भी चर्चा हुई। टैगोर हॉल में आयोजिन इस बैठक में महापौर ने नगर निगम एवं यूआईटी के आपसी समन्वय से बस सेवा जारी रखने की बात कही। उन्होंने कहा, एेसी व्यवस्था बनानी होगी, जिसे बस संचालन बाधित नहीं हो। जिला कलक्टर ने कहा कि शहर में बसों के संचालन के लिए पुन: टेण्डर कर वर्तमान एवं प्रस्तावित नए मार्गों का भी समावेश किया जाए।
बोर्ड बैठक में निदेशकों ने निर्णय लिया कि नए सिरे से टेण्डर किए जाने के लिए प्लान बनाकर कार्य शुरू किया जाए। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत, यूआईटी सचिव भवानी सिंह पालावत, नगर निगम उपायुक्त कीर्ति राठौड़, वित्तीय सलाहकार विधि शर्मा, स्थानीय निकाय विभाग की उपनिदेशक दीप्ती मीणा सहित सभी निदेशक उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो