फिर हरे हुए जख्म, जेवरात के लिए नौकर ने की थी मां-बेटी की नृशंस हत्या

फिर हरे हुए जख्म, जेवरात के लिए नौकर ने की थी मां-बेटी की नृशंस हत्या

Rajesh Tripathi | Updated: 23 Jul 2019, 08:05:41 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

सीसवाली में सर्राफा व्यापारी की हत्या के बाद
हाड़ौती में आक्रोश का माहौल

 

कोटा/ बारां जिले के सीसवाली में सर्राफा व्यापारी बृजेश सोनी की हत्या ने कोटा में भी उन जख्मों को हरा कर दिया है, जो 31 जनवरी की रात को मां-बेटी की हत्या के बाद हुए थे। इस घटना के बाद पूरे प्रदेशभर में सनसनी फैल गई थी। कोटा के भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र में 31 जनवरी की रात को पुराने नौकर ने अपने साथी के साथ सर्राफा व्यवसायी की पत्नी और बेटी की नृशंस हत्या कर दी थी। दोनों आरोपी मां-बेटी की हत्या कर घर 37 लाख रुपए व करीब साढ़े 15 किलो सोने-चांदी लूट ले गए थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों बड़ी तीरथ निवासी मस्तराम मीणा (28) व लोकेश मीणा (20) को 4 फरवरी को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 21 लाख 70 हजार रुपए, 2 किलो 26 ग्राम सोना, करीब साढ़े 13 किलो चांदी के जेवरात बरामद किए थे। पुलिस ने दोनों के खिलाफ हत्या, बलात्कार लूट की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में चालान प्रस्तुत किया।

हज यात्रा के नाम पर ठगी का आरोप,1
करोड़ रुपए लेकर फरार हुआ एजेंट


सीसवाली में हुई वारदात के बाद अब बारां समेत पूरे हाड़ौती में आको्रश का माहौल है। घटना से आक्रोशित व्यापारियों ने मंगलवार सुबह सीसवाली कस्बा बंद कर दिया और पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया। कोटा और बारां व्यापार संघ ने भी घटना को लेकर बुधवार को सर्राफा बाजार बंद रखने की घोषणा की है।

घर में अकेले थे
पुलिस ने बताया कि व्यापारी की पुत्री कुछ दिनों पहले कॉलेज से शैक्षणिक भ्रमण पर शांतिकुंज हरिद्वार गई तो पत्नी भी बेटी के साथ चली गई। बेटा नवोदय विद्यालय में कस्बे से बाहर पढ़ता है। इससे व्यापारी घर पर अकेला था। रात करीब 8 बजे दुकान बंद कर सोने चांदी के जेवर बैग में भरकर बाइक से घर पहुंचे। जहां पहले से घात लगाकर बैठे अज्ञात लुटेरों ने उनसे जेवर से भरा बैग छीनने का प्रयास किया। विरोध करने पर लुटेरों ने गला रेतकर व्यवसायी की हत्या कर दी और जेवर से भरा बैग लेकर फरार हो गए।मंगलवार सुबह मुनीम दुकान की चाबी लेने घर पहुंचा तो वारदात का पता लगा।

तीन से चार हैं अपराधी
एएसपी विजय स्वर्णकार ने बताया कि व्यापारी की हत्या के मामले में सभी पहलुओं पर गहनता से जांच की जा रही है। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। एमओबी, एफएसएल व डॉग स्क्वॉयड आदि टीम जुटी हुई है। संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। एसपी केएल मीणा ने भी मौका निरीक्षण किया है। प्रथम दृष्टया वारदात में तीन से चार लोगों के शामिल होने का अनुमान है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned