कोटा जिले के युवक ने की ऐसी हरकत, जान कर शर्मिंदा हो जाएंगे

कोटा जिले के युवक ने की ऐसी हरकत, जान कर शर्मिंदा हो जाएंगे
Triple talaq given for dowry

Deepak Sharma | Updated: 06 Oct 2019, 07:43:27 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

दहेज के लिए दिया Triple talaq तीन तलाक, बारां जिले में दो मामले आए सामने

कोटा . बारां. जिले में रविवार को Triple talaq तीन तलाक के दो मामले दर्ज हुए हैं। अंता क्षेत्र में एक लाख रुपए की मांग पूरी न किए जाने पर तीन तलाक दिए जाने का मुकदमा अन्ता थाने में दर्ज हुआ है। थानाधिकारी रूपसिंह के अनुसार अन्ता निवासी तमन्ना का कहना है कि उसका निकाह दो साल पहले कोटा जिले के दीगोद तहसील के कंचनपुरा निवासी इरशाद के साथ हुआ था। शादी के बाद से ही उसे एक लाख रुपए लाने के लिए तंग किया जाने लगा। कुछ दिन पहले उसके पति, सास एवं देवर ने फिर से अंता आकर राशि मांगी।
युवती के पिता आसिफ ने जब कहा कि वह अपनी सामथ्र्य के अनुसार शादी में पर्याप्त खर्चा कर चुके एवं अब देने के लिए एक लाख रुपए उनके पास नहीं है। इसी बात पर पति इरशाद ने उसे तीन तलाक बोल दिया। युवती ने सास एवं देवर पर तीन तलाक देने के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।
उधर, सीसवाली थानाधिकारी रतन सिंह ने बताया कि सीसवाली निवासी शहनाज ने पति असलम निवासी पेच की बावड़ी जिला बूंदी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसके पति ने एक अक्टूबर को फोन कर तीन बार तलाक बोल कर रिश्ता खत्म कर दिया। शहनाज ने असलम के विरूद्ध दहेज उत्पीडऩ का प्रकरण दर्ज करवा रखा है, जो न्यायालय में विचाराधीन है। पुलिस दोनों मामलों की जंाच कर रही है।

उल्लेखनीय है कि एक अक्टूबर को भी अन्ता निवासी शाबरूननिशा ने अपने पति बारां निवासी शकील अहमद के खिलाफ उसे बेवजह तलाक दिए जाने का प्रकरण अन्ता थाने में दर्ज कराया था।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned