scriptहाड़ौती में थमे 25 हजार वाहनों के चक्के | truck union strike in kota | Patrika News

हाड़ौती में थमे 25 हजार वाहनों के चक्के

locationकोटाPublished: Jul 20, 2018 11:02:35 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

ऑल इण्डिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस का आह्वान
 

strike

हाड़ौती में थमे 25 हजार वाहनों के चक्के

कोटा. विभिन्न मांगों को लेकर ऑल इण्डिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के आह्वान पर शुक्रवार से हाड़ौती में ट्रांसपोर्टरों की अनिश्चित कालीन हड़ताल शुरू हो गई। पहले दिन हाड़ौती के २५ हजार से अधिक वाहनों के चक्के थमे रहे। इससे ५० करोड़ से अधिक का कारोबार प्रभावित होने का अनुमान है।
गड़बड़झाला : ‘आयुक्त का कम्प्यूटर ऑपरेटर भी बन गया सफाईकर्मी’


हड़़ताल प्रवक्ता निगम श्र्मा ने दावा किया कि इस दौरान जो वाहन जहां थे, वहां ही खड़े रहे। ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों ने किसी प्रकार की लोडिंग, अनलोडिंग नहीं की। कोटा में ट्रक यूनियन परिसर में भी दिनभर वाहन खड़े रहे। कार्यालय में दिनभर खामोशी रही। ट्रक चालक-परिचालक चाय, नाश्ते की गुमटियों पर बतियाते नजर आए। ट्रांसपोर्ट नगर में ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों ने प्रतिष्ठान तो खोले लेकिन किसी प्रकार का कारोबार नहीं किया। संगठन पदाधिकारी व्यवसायियों से माल बुक नहीं कराने की अपील करते रहे। हड़ताल को निजी बस मालिक एसोसिएशन, स्कूल बस मालिकों ने भी समर्थन दिया। कई बस मालिकों ने विद्यार्थियों को स्कूल पहुंचाने के लिए बसें नहीं लगाई। इससे कई बच्चे स्कूल नहीं जा सके।
अजर-अमर रहेंगे नीरज के गीत व नाम


ट्रक यूनियन पर किया प्रदर्शन

ट्रक यूनियन अध्यक्ष सत्यभान सिंह की अगुवाई में ट्रक मालिकों व ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों ने शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे ट्रक यूनियन परिसर में केंद्र सरकार के विरोध रैली में रैली निकाली। ट्रक यूनियन कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।
जारी रहेगी हड़ताल
ट्रांसपोर्ट कम्पनी एसोसिएशन के अध्यक्ष जेपी शर्मा ने बताया कि ट्रांसपोर्ट व्यवसायी, ट्रक यूनियन लम्बे समय से डीजल-पेट्रोल को जीएसटी में शामिल करने की मांग कर रही है, लेकिन सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही। रोजाना डीजल पेट्रोल के दाम बढऩे से ट्रांसपोर्ट व्यवसाय बेपड़ता होता जा रहा है। लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। अब राष्ट्रव्यापी अनिश्चित कालीन हड़ताल शुरू की है, मांगें पूरी होने तक यह जारी रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो