जरा सी लापरवाही से खजूर के दो सौ पेड़ जले

जेडीबी कॉलेज परिसर में लगी भीषण आग

By: shailendra tiwari

Published: 09 Apr 2021, 07:46 PM IST

कोटा. जेडीबी कॉलेज में निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार की लापरवाही के कारण शुक्रवार को कॉलेज परिसर में भीषण आग लग गई। इससे पेड़-पौधे आग की भेंट चढ़ गए। कॉलेज के बड़े हिस्से में आग फैलने से हरियाली को काफी नुकसान हुआ है। आग की सूचना पर नगर निगम की छह दमकल मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया गया।

सहायक अग्निशमन अधिकारी देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि आग की सूचना पर तत्काल दमकलें रवाना कर दी गई और मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम शुरू किया गया। घास सूखी होने तथा तेज हवा के कारण आग बढ़ती गई, इस कारण कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया गया।

उधर, जेडीबी कॉलेज की प्रिंसिपल अनिता कोठारी ने बताया कि कॉलेज परिसर के अंदर कैंटिन के पास कला संकाय का नया भवन बनेगा। इसके लिए संवेदक ने यहां जंगल को साफ करने के लिए कुछ पेड़ों में आग लगाई थी, लेकिन हवा तेज चलने से आग ने विकराल रूप ले लिया। उनके प्रशासनिक अधिकारी ने उन्हें आग लगने की सूचना दी।

खजूर और पाम के 200 पेड़ जले

प्राचार्य ने बताया कि ठेकेदार ने काम शुरू करने की जानकारी भी नहीं दी और बिना सूचना पेड़ों के आग लगा दी। ऐसे में कई पेड़-पौधे और जीव जन्तु भी आग की चपेट में आ गए। छात्राओं की कुर्सियां भी जली है। कॉलेज में पाम, खजूर समेत करीब 150 से 200 पेड़ लगे है। आग के कारण ज्यादातर पामव खजूर के पेड़ में लगने से नष्ट हुए है।

Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned