scriptकोटा का बहुचर्चित रणवीर चौधरी हत्याकांड : उदयपुर जेल में बन्द बदमाश लोकेश सोनी 20 दिन की पैरोल लेकर आया था बाहर, फिर की थी वारदात…. | Two more accused involved in Ranveer Chaudhary murder | Patrika News

कोटा का बहुचर्चित रणवीर चौधरी हत्याकांड : उदयपुर जेल में बन्द बदमाश लोकेश सोनी 20 दिन की पैरोल लेकर आया था बाहर, फिर की थी वारदात….

locationकोटाPublished: Aug 13, 2021 11:59:27 am

Submitted by:

dhirendra tanwar

रणवीर चौधरी हत्याकाण्ड में शामिल दो और आरोपी गिरफ्तार, आरोपियो ने रणवीर चौधरी की रैकी करना तथा वारदात में काम ली गई मोबाइल सिम उपलबध कराना कबूल किया है

रणवीर चौधरी हत्याकाण्ड में शामिल गिरफ्तार आरोपी

रणवीर चौधरी हत्याकाण्ड में शामिल गिरफ्तार आरोपी

कोटा. पुलिस ने रणवीर चौधरी हात्याकांड में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। शिवराज गैंग में शाामिल रहे दोनों आरोपियों को बापर्दा गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।
पुलिस अधीक्षक डॉ. विकास पाठक ने बताया कि 22 दिसम्बर 2019 को श्रीनाथपुरम स्टेडियम के सामने 8-10 लोगों ने रणवीर चौधरी पर फायरिंग कर उसकी हत्या कर दी गई थी। प्रकरण में आरकेपुरम थाने में धारा 302, 143, 120बी भादसं व 3/25 आम्र्स एक्ट में मामला दर्ज हुआ था। पुलिस ने शराफत अली, पीर मोहम्मद, विक्रम सिंह, मोहम्मद अनीश उर्फ टिंकू खान, मोहम्मद मंसूर, रशीद अहमद को गिरफ्तार किया था। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया था, जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया था। इस मामले में पुलिस ने आरोप पत्र न्यायालय में पेश कर दिया था तथा फरार आरोपियों की तलाश की जा रही थी। मामले में आरोपी शिवराज सिंह को भरतपुर जल से 31 जुलाई को गिरफ्तार किया था। 6 अगस्त को उसे न्यायालय में पेश किया, जहां उसे उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजा दिया।
पुलिस ने प्रकरण में रणवीर चौधरी की हत्या करने में शामिल शिवराज गैंग के सदस्य आरोपी लोकेश सोनी व गौरव शर्मा को 4 अगस्त को बापर्दा गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। आरोपियों को पुलिस अभिरक्षा में लेकर अनुसंधान किया जा रहा है। गिरफ्तार आरोपियो ने रणवीर चौधरी की रैकी करना तथा वारदात में काम ली गई मोबाइल सिम उपलबध कराना तथा वारदात में शामिल होना कबूल किया है।
गौरतलब है कि गिरफ्तार आरोपी प्रतापगढ़ जिले के पारसोला थाना क्षेत्र के मंगाणा गांव निवासी लोकेश सोनी व मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले के नागदामण्डी निवासी गौरव शर्मा उर्फ गोलू उर्फ छोटू हैं तथा थाना कुरावड जिला उदयपुर में 2005 में हुए हत्याकाण्ड में उदयपुर जेल में बन्द रहने के दौरान शिवराज सिंह के गैंग के सदस्यों के सम्पर्क में आए थे। उदयपुर जेल में बन्द लोकेश सोनी, रणवीर सिंह हत्याकाण्ड के लिए 20 दिन की पैरोल लेकर बाहर आया था। और रणवीर की हत्या के बाद 25 दिसम्बर 2019 को वापस उदयपुर जेल में चला गया। कुछ समय बाद जमानत मिलने पर वापस बाहर आकर फरार हो गया। गौरव शमा उर्फ गोलू घटना के बाद से फरार चल रहा था, जिसे गिरफ्तार किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो