scriptUIT and PWD face construction public toilets, work stuck for six month | सार्वजनिक शौचालय निर्माण को लेकर यूआईटी व पीडब्ल्यूडी आमने-सामने, छह माह से अटका पड़ा कार्य | Patrika News

सार्वजनिक शौचालय निर्माण को लेकर यूआईटी व पीडब्ल्यूडी आमने-सामने, छह माह से अटका पड़ा कार्य

नयापुरा चौराहा के सौन्दर्यीकरण पर यूआईटी करोड़ों रुपए खर्च कर रही है, लेकिन जनसुविधा के नाम पर यहां कुछ भी नहीं है। नगरीय विकास मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने यूआईटी व पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को चौराहा पर करीब छह माह पहले सार्वजनिक शौचालय निर्माण करवाने के लिए निर्देशित किया था। बिना जमीन हस्तांतरित किए यूआईटी द्वारा खुदाई करने से पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी आमने-सामने हो गए। इसके चलते आज तक यह काम अटका पड़ा है।

 

कोटा

Published: July 20, 2022 06:58:42 pm

नयापुरा चौराहा के सौन्दर्यीकरण पर यूआईटी करोड़ों रुपए खर्च कर रही है, लेकिन जनसुविधा के नाम पर यहां कुछ भी नहीं है। नगरीय विकास मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने यूआईटी व पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को चौराहा पर करीब छह माह पहले सार्वजनिक शौचालय निर्माण करवाने के लिए निर्देशित किया था। बिना जमीन हस्तांतरित किए यूआईटी द्वारा खुदाई करने से पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी आमने-सामने हो गए। इसके चलते आज तक यह काम अटका पड़ा है। नयापुरा चौराहा पर रोजाना करीब 20 से 25 हजार यात्री सफर करते है, लेकिन सार्वजनिक शौचालय नहीं होने से यात्री परेशान रहते है।
सार्वजनिक शौचालय निर्माण को लेकर यूआईटी व पीडब्ल्यूडी आमने-सामने, छह माह से अटका पड़ा कार्य
सार्वजनिक शौचालय निर्माण को लेकर यूआईटी व पीडब्ल्यूडी आमने-सामने, छह माह से अटका पड़ा कार्य
बिना अनुमति शौचालय बनाने से पीडब्ल्यूडी ने लगाई रोक

यूडीएच मंत्री के मौखिक आदेश के बाद नगर विकास न्यास को गोपाल निवास बाग के पास पीडब्ल्यूडी के उद्यान की भूमि को पहले पीडब्ल्यूडी से जमीन हस्तांतरित करना था, लेकिन भूमि हस्तांतरित की अनुमति लिए बिना ही यूआईटी ने जनवरी में जेसीबी मशीन से सार्वजनिक शौचालय निर्माण के लिए खुदाई कर दी। जमीन हस्तांतरित की अनुमति नहीं लेने पर पीडब्ल्यूडी विभाग के उद्यान अधीक्षक ने इस कार्य को रूकवा दिया। उद्यान अधीक्षक ने यूआईडी अधिकारियों को पहले पीडब्ल्यूडी विभाग के उच्चाधिकारियों से जमीन हस्तांतरित के लिए अनुमति मांगने की बात कही। उसके बाद निर्माण कार्य शुरू करने के लिए कहा है, लेकिन यूआईटी अधिकारियों ने बीते पांच माह में जमीन हस्तांतरित के लिए एक भी पत्र व्यवहार पीडब्ल्यूडी विभाग को नहीं किया। इसके चलते काम आगे नहीं बढ़ पाया है।
वैकल्पिक तौर पर खड़े किए चल शौचालय

सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कार्य नहीं होने से लोगों की परेशानी को देखते हुए नयापुरा व्यापार संघ पदाधिकारियों के कहने पर नगर निगम ने वैकल्पिक तौर पर बृज टाकिज के सामने चल शौचालय खड़े किए है।
इनका यह कहना

यूआईटी अधिकारी पीडब्ल्यूडी विभाग की जमीन पर बिना अनुमति सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कार्य करवा रहे थे। उसे रूकवाया था। यूआईटी से पीडब्ल्यूडी विभाग के उच्चाधिकारियों से अनुमति लेने के कहा है। यदि अनुमति मिलती है तो काम में कोई आपत्ति नहीं है।
- अमरीश शर्मा, गार्डन अधीक्षक, पीब्ल्यूडी विभाग

- नयापुरा चौराहे पर सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया था, लेकिन पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने आपत्ति जताई। हमने पीडब्ल्यूडी विभाग को जून में जमीन हस्तांतरित करवाने के लिए पत्र लिख दिया है। अनुमति मिलने पर निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।
- अमित गर्ग, सहायक अभियंता, यूआईटी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

भाजपा विधायक केपी त्रिपाठी के समर्थकों की गुंडागर्दी, सीईओ को पीटकर कचरे के ढेर में फेंकाDelhi: भारत को अमीर देश बनाने के लिए हर भारतवासी को अमीर बनाना पड़ेगा - अरविंद केजरीवालमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें Listजिम्बाब्वे दौरे के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाए जाने पर पहली बार शिखर धवन ने दी अपनी प्रतिक्रियाVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकालाममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.