बेकाबू कोरोना... 270 नए पॉजिटिव मिले, 3 मरीजों की मौत

कोटा शहर में दिवाली के बाद से ही कोरोना बेकाबू हो गया है, लेकिन जिला प्रशासन की ओर से सख्त कदम नहीं उठाए जा रहे है। इससे संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है।

 

 

By: Abhishek Gupta

Published: 26 Nov 2020, 12:27 PM IST

डॉक्टर व दो प्रसूताएं भी पॉजिटिव

कोटा. शहर में दिवाली के बाद से ही कोरोना बेकाबू हो गया है, लेकिन जिला प्रशासन की ओर से सख्त कदम नहीं उठाए जा रहे है। इससे संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है। संक्रमण अब शहर के साथ-साथ गांव में भी पहुंच रहा है। वहां से भी अब मरीज आने लगे है। हालांकि इनकी संख्या कम है। सीएमएचओ डॉ. बीएस तंवर ने बताया कि बुधवार को 270 नए संक्रमित मरीज मिले है। कोटा जिले में पिछले 9 दिन में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा डेढ़ हजार से अधिक पहुंच गया है। अब तक 1947 तक जा पहुंचा है। जबकि कोविड अस्पताल में हाड़ौती की 34 मौत हो चुकी है।

- दिवाली पर आए थे, हो गए बीमारी

विनोबा भावे नगर निवासी एक परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले है। पहले इनमें परिवार के मुखिया व उनका बेटा पॉजिटिव मिले थे। बेटा विप्रो कम्पनी में उदयपुर में कार्यरत है। दिवाली पर घर पर कोटा आए थे। यहां पिता को बुखार आया। बेटे की भी तबीयत खराब हुई। दोनों ने दादाबाड़ी डिस्पेंसरी में जांच कराई। जिसमें वह पॉजिटिव आए। उसके बाद मां, पत्नी, बेटा-बेटी की भी जांच कराई। जिसमें वह सभी पॉजिटिव मिले।

दो प्रसूताएं पॉजिटिव

जेके लोन अस्पताल में डिलेवरी के बाद दो प्रसूताएं पॉजिटिव मिली है। मैग्जीन स्कू  ल के पास 23 वर्षीय महिला की दो दिन पहले डिलेवी हुई थी। जबकि प्रेमनगर निवासी 26 वर्षीय महिला को मंगलवार को डिलेवरी हुई थी। लाडपुरा निवासी एक डॉक्टर भी पॉजिटिव मिला है। महावीर नगर क्षेत्र में एक परिवार में पिता-पुत्र, महावीर नगर विस्तार योजना में पति, पत्नी व बेटी, टीचर्स कॉलोनी टाउन में पिता-पत्नी व बेटी, श्रीनाथपुरम में एक परिवार में दो भाई व दूसरे परिवार में पिता- बेटी पॉजिटिव मिले है।

इनका टूटा दम

कोविड अस्पताल में बुधवार को उपचार के दौरान कोटड़ी निवासी 75 वर्षीय महिला, बपावर निवासी 54 वर्षीय युवक, लाडपुरा निवासी 48 वर्षीय युवक की मौत हो गई।

Abhishek Gupta
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned