Update news : कोटा से लूटा सोना लेकर मनीष के नेपाल भागने की सूचना थी पुलिस के पास, लेकिन दियारा में जो हुआ...

DHIRENDRA TANWAR

Publish: Mar, 17 2019 11:47:13 AM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. सवा साल पहले शहर के नयापुरा थाने के पास स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन ऑफिस में 27 किलो सोना लूट के मुख्य आरोपी मनीष को शनिवार को बिहार पुलिस ने बिहार के हाजीपुर जिले के महनार थाना क्षेत्र के बहलोलपुर दियारा में एनकाउंटर में मार गिराया।

Read more : Big breking news : कोटा में 27 किलो सोने की लूट का मुख्य आरोपी मनीष बिहार में एनकाउंटर में ढेर...

गोल्ड लोन ऑफि स में करीब आधा दर्जन लोगों ने करीब 8 करोड़ रुपए का 27 किलो सोना लूटा था। लूट की वारदात के 1 माह बाद दो आरोपी मनीष व गुलाब, जो कि उत्तरप्रदेश के निवासी थे। उन्हें कोटा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन लूट का सोना लेकर मुख्य आरोपित बिहार निवासी मनीष फरार हो गया था। लूट का सोना लेकर मनीष के नेपाल भाग जाने की सूचना थी। शनिवार को मनीष का बिहार पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। उसके साथ उसके तीन-चार साथी भी इस एनकाउंटर में मारे गए है।

Read more : Holi festival : तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम शैलेष लोढ़ा ने की हास्य की बौछार...

पुलिस को दियारा में अपराधियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस ने शनिवार तड़के अपराधियों के ठिकाने की घेराबंदी की। पुलिस को देखते ही अपराधियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाब में पुलिस जवानों ने भी फ ायरिंग की। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में तीन अपराधी मारे गए।

 

 

 

 

 

 

गोल्ड लूट के मामले में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक से जानकारी प्राप्त हुई थी। इसमें मनीष सिंह की पहचान हुई है। कोटा से पुलिस टीम भेजी जा रही है। शेष दो मारे गए लोगों की शिनाख्त की जा रही है। कोटा की टीम वहां पहुंचकर आवश्यक कार्रवाई करेगी।

बिपिन कुमार पाण्डेय,
पुलिस महानिदेशक, कोटा रेंज

Read more : नागदा से भरतपुर के बीच एक ही दिन में 11 ट्रेनों में छापा, यात्रियों में मची भगदड़...

इस मामले में मनीष सिंह के एनकाउंटर की जानकारी मिली है। वह गोल्ड लूट का आरोपी था। कोटा पुलिस की एक टीम भेजी जाएगी, जो मामले के बारे में आवश्यक कार्रवाई करेगी।
दीपक भार्गव

पुलिस अधीक्ष्क, कोटा सिटी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned