ढाई करोड़ का शहरी गौरव पथ होने लगा

shailendra tiwari

Publish: Jan, 14 2018 12:24:01 (IST)

Kota, Rajasthan, India
ढाई करोड़ का शहरी गौरव पथ होने लगा

राणा प्रताप सागर बांध से लेकर समर ब्रिज तक करीब ढाई करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया शहरी गौरव पथ बदहाल होने लगा है।

रावतभाटा.
शहर के राणा प्रताप सागर बांध से लेकर समर ब्रिज तक करीब ढाई करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया करीब चार किलोमीटर का शहरी गौरव पथ मागज़्निमाज़्ण के छह माह बाद ही बदहाल होने लगा है। यह हालत तब है जब इस मागज़् पर वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही। इस मागज़् से आरपीएस बांध पर वाहनों को रोक का गुजारा जाना था, लेकिन एक बांध पर न्यायालय के आदेश के बावजूद वाहनों का गुजरना बदस्तुर जारी है। वहीं बिना ट्राफिक के ही गौरव पथ उधडऩे लगा है।


भारी वाहनों से कांपता हैबांध -
राणा प्रताप सागर बांध पर से निजी वाहनों के अलावा आरएपीपी की बसें भी यहां दिन रात सैंकड़ों बार इस बांध पर से गुजरती है। ऐसे में ये बांध भारी वाहनों के कम्पन करता है।


शहरी गौरव पथ का नहीं करते इस्तेमाल -
रावतभाटा से मंडेसरा समेत आसपास के क्षेत्रों में जाने के लिए निजी वाहन, मालवाहन, यात्री जीपें, ट्रैक्टर-ट्रालियां व बसों का आवागमन राणा प्रताप सागर बांध से हो रहा है, जबकि इसके लिए मंडेसरा की ओर से आने पर चंबल नदी के किनारे होते हुए समरब्रिज से सीआईएसएफ कॉलोनी से होते हुए रावतभाटा आने के लिए मागज़् है। इसके बावजूद राणा प्रताप सागर बांध पर से भारी वाहनों के गुजरने का सिलसिला जारी है।


सरकारी तंत्र कर रहा न्यायालय के आदेश की अवहेलना -
रावतभाटा सिचाई विभाग के अधिशासी अधिकारी पूरणमल मेघवाल ने बताया कि राणा प्रताप सागर बांध पर से भारी वाहनों का गुजरने पर मुन्सिफ न्यायालय की ओर से रोक लगाई हुई है। इस बारे में बांध पर सुरक्षाकमिज़्यों के कक्ष के बाहर इस बारे में सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता के हवाले से चेतावनी भी लगी हुई है, लेकिन इसके बावजूद निजी वाहनचालक तो दूर आरएपीपी की ओर से न्यायालय के नियमों की धज्जियां उड़ाईजा रही है। आरएपीपी की विक्रमनगर कॉलोनी जाने व आने के लिए यहां प्रतिदिन आरएपीपी की बसें प्रतिदिन सैंकड़ों बार बांध पर से होकर गुजरती है।

रावतभाटा सार्वजनिक निर्माण विभाग ेके सहायक अभियंता शिवराम मीणा ने बताया कि राणा प्रताप सागर बांध पर से भारी वाहनों के निकलने पर रोक है। आरएपीपी व अन्य वाहन जो निकल रहे है। उन्हें भी वैकल्पिक मागज़् से निकालने की व्यवस्था की जाएगी।
शहरी गौरव पथ से गिट्टी निकलने के मामले को दिखवाकर आवश्यक कारज़्वाई करेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned