scriptOMG: नहीं तो पहली ही बारिश में बह जायेंगे ढाई करोड़ रुपये | Use of poor material in road construction | Patrika News

OMG: नहीं तो पहली ही बारिश में बह जायेंगे ढाई करोड़ रुपये

locationकोटाPublished: Apr 14, 2020 08:49:40 am

Submitted by:

Deepak Sharma

सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग,झिकरा के स्थान पर बिछा दी काली मिट्टी, ग्रामीणों ने लगाया मिली भगत का आरोप |

ghatiya nirman

OMG: नहीं तो पहली ही बारिश में बह जायेंगे ढाई करोड़ रुपये

कोटा. रावतभाटा उपखण्ड के कुण्डाल क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग की ओर से बड़ौदिया से एकलिंगपुरा तक करीब सात किलोमीटर डामर सड़क के निर्माण में ग्रामीणों ने घटिया निर्माण सामग्री इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

ग्रामीणों का कहना है कि लोक निर्माण विभाग द्वारा बड़ौदिया से एकलिंगपुरा वाया रेनखेड़ा तक करीब ढाई करोड़ रुपए की लागत से निर्माण कराई जा रही डामर की सड़क में संवेदक द्वारा घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है।
ग्रामीणों का ये भी आरोप है की सड़क में कम डामर व काला जला हुआ ऑयल मिलाकर के सड़क बनाई जा रही है |


किनारे भरने के लिए बिछा दी काली मिट्टी
सड़क के दोनों और झिकरा बिछाए जाने के स्थान पर ग्रामीण क्षेत्र के खेतों से काली मिट्टी डलवा दी गई। बारिश के दिनों में सड़क वाहनों का दबाव भी नहीं झेल पाएगी। सड़क के दोनों और बिछाई गई काली मिट्टी कीचड़ बन कर सड़क पर फैल जाएगी। जिससे राहगीर फिसल कर चोटिल होंगे।
ग्रामीणों के अनुसार इससे पहले भी लोक निर्माण विभाग द्वारा खातीखेड़ा में मुख्य मार्ग से घाटे वाली माताजी तक बनाई डामर की सड़क में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया था। जिसकी शिकायत किए जाने के बाद भी विभाग ने कार्रवाई नहीं की।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इस मामले में भी विभाग के अभियंताओं से लेकर आला अधिकारियों तक शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही।

सात किलोमीटर सड़क का निर्माण करवाया जा रहा है। घटिया निर्माण से सम्बन्धित जानकारी सहायक अभियंता शिवराम मीणा देंगे।
– अनिल नागर, जेईएन, लोक निर्माण विभाग, रावतभाटा।

घटिया निर्माण का आरोप जिसने भी लगाया है। उससे चर्चा करेंगे। सात किलोमीटर सड़क निर्माण में कोई गड़बड़ी नहीं है। मैं खुद कल मौका देखने जाऊंगा।
-प्रणव कुमार,एईएन, लोक निर्माण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो