सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ठगी

लाखों रुपए हड़पने वाला अंतरराज्यीय शातिर ठग गिरफ्तार

By: Mukesh

Published: 16 Oct 2020, 09:37 PM IST

कोटा भीमगंजमंडी पुलिस ने फर्जी स्वास्थ्य अधिकारी बनकर सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर बेरोजगारों से लाखों रुपए हड़पने के मामले में एक अन्तरराज्यीय शातिर ठग को गिरफ्तार किया।

सिटी एसपी गौरव यादव ने बताया कि परिवादी केशवपुरा निवासी मोहन यादव ने भीमगंज मंडी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि एक बनवारी लाल नामक व्यक्ति डडवाड़ा में किराए के मकान से रहता था। जिसने स्वयं को एमबीएस में रेजीडेंट डॉक्टर बताते हुए ससुर के स्वास्थ्य विभाग जयपुर में बड़ा अधिकारी बताते हुए दोनों बच्चों को एमबीएसएच में एलडीसी के पद पर सरकारी नौकरी का झांसा देकर दोनों के 80 हजार रुपए और 5 हजार रुपए रजिस्ट्रेशन शुल्क लेकर फरार हो गए। इस मामले में थाना प्रभारी हर्षराज सिंह खरेड़ा के नेतृत्व में टीम गठित की गई।

अनुसंधान अधिकारी सुभाष चंद्र ने आरोपी बनवारीलाल बैरागी को 3 दिन पूर्व इंदौर मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया और न्यायालय में पेश कर 2 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर लिया। कड़ी पूछताछ में आरोपी बनवारी ने कई मामलों में को अंजाम देते हुए लाखों रुपए हड़पना स्वीकार किया। मामले में एक आरोपी होमगार्ड के जवान महावीर कॉलोनी थाना रेलवे कॉलोनी निवासी विक्रम मीणा से करीब 1 वर्ष पूर्व व्यापार किया था। जिसने स्वास्थ्य विभाग जयपुर का फर्जी अधिकारी बन बनवारी के साथ मिलकर 85 हजार रुपए हड़प लिए थे।

आरोपी बनवारी लाल बैरागी पर भीमगंजमंडी, नयापुरा, झालावाड़ के अलावा मध्यप्रदेश के इंदौर व देवास में मेडिकल स्टोर्स से एमआर बनकर लाखों की धोखाधड़ी के आधा दर्जन मामले दर्ज है। नयापुरा में तो आरोपी ने उसके रिश्तेदार मंडाना निवासी परिवादी सत्यनारायण बैरागी से मेडिकल स्टोर की पार्टनरशिप के नाम पर ३ लाख रुपए हड़प लिए। इसके अलावा झालावाड़ में बालचंद चौधरी से संविदा में सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर 2019 में 2.80 लाख रुपए हड़प लिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned