यहां बंद रहेगी बिजली

विद्युत लाइनों के रखरखाव के कारण बाधित रहेगी आपूर्ति

By: shailendra tiwari

Published: 24 Jul 2018, 10:58 PM IST

 

कोटा. विद्युत लाइनों के रखरखाव के कारण बुधवार को सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक सुन्दर नगर, पूनम कॉलोनी, तुल्लापुरा, शिवाजी कॉलोनी, पुरोहित जी की टापरी, लक्ष्मी विहार, रामदास नगर, काला तालाब बाड़ी, सोगरिया, अभिषेक एनक्लेव और विभव एस्टेट आदि इलाकों में बिजली बंद रहेगी।

कोटा में खुलेगा सेन्ट्रलाइज्ड लोन प्रोसेसिंग सेन्टर

कोटा. पंजाब नेशनल बैंक की ओर से एमएसएमई, रिटेल एवं अन्य कृषि ऋण वितरण समारोह व ग्राहक सम्मेलन का आयोजन किया गया। शिविर में राजस्थान अचंल की प्रबन्धक विभा एरन व उदयपुर मण्डल प्रमुख मुकेश जैन ने ग्राहकों को कई जानकारियां दी। विभा ने बताया कि बैंक कोटा में शीघ्र ही बड़े ऋणों के प्रोसेसिंग व वितरण को सुगम व तीव्रता से सम्पन्न करने के लिए सेन्ट्रलाइज्ड लोन प्रोसेसिंग सेन्टर खोलने जा रहा है। मण्डल प्रमुख मुकेश जैन ने बैंक की विभिन्न योजनाओं व सुविधाओं के बारे में बताया। समारोह में उदयपुर मण्डल में लगभग 60.90 करोड़ ऋण स्वीकृत एवं 35 करोड़ के ऋण वितरण किए गए। एनपीए को कम करने के लिए एक मुश्त समझौते (ओटीएस) के तहत कुल 580 खातों में 3.7 करोड़ की वसूली की गई। कार्यक्रम में आरएपीसी के मुख्य प्रबन्धक आरपी वर्मा व हाड़ौती संभाग के समस्त 25 शाखाओं के शाखा प्रबन्धक व सहायक प्रबंधक भी उपस्थित थे।

गुरु पूर्णिमा व श्रावण महोत्सव

कोटा. थेगड़ा स्थित शिवपुरी धाम पर गुरु पूर्णिमा व श्रावण महोत्सव हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। संत सनातन पुरी के सान्निध्य में आयोजन होंगे। 26 जुलाई की रात जागरण किया जाएगा। 27 को तड़के 4 बजे मंगला के बाद सर्वदेव पूजन के साथ चरण पादुका पूजन किया जाएगा। राणा रामपुरी महाराज की प्रतिमा का पंचामृत स्नान व पूजन किया जाएगा। दत्तात्रेय भगवान का अभिषेक व दोपहर 12 बजे से मंत्र दीक्षा, रुद्राक्ष धारण, प्रवचन होंगे। शाम 5 बजे महाआरती की जाएगी। बाद में 2 अगस्त से जलयात्रा के साथ महाशिवपुराण शुरू होगी। कथा का वाचन रमेश भार्गव करेंगे।

भजन, शपथ ग्रहण व अन्य आयोजन

मौजी बाबा धाम पर दो दिवसीय गुरु पूर्णिमा महोत्सव 26 जुलाई से शुरू होगा। मौजी बाबा लोक कल्याण ट्रस्ट के महामंत्री जयप्रकाश जोशी ने बताया कि दो दिवसीय वंदनोत्सव के तहत 26 को शाम अखिल भारतीय साहित्य परिषद की नव गठित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण होगा। इस मौके पर गुरु पूर्णिमा पर कविताएं व गीत भी सुनाए जाएंगे। रात को 8 बजे से सत्संग भजन कार्यक्रम होगा। 27 जुलाई को सुबह साध्वी हेमानंद सरस्वती के सान्निध्य में मौजी बाबा चरण पादुकाओं का पूजन व बाद में गुरु पूजन कार्यक्रम होगा।

shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned