scriptHacked : कोटा शहर में युवाओं के वैक्सीन स्लॉट हुए हैक, तीन सैकंड में बुक हुए हजारों पंजीकरण | vaccine slots for Youth hacked, registrations booked in 3 seconds | Patrika News

Hacked : कोटा शहर में युवाओं के वैक्सीन स्लॉट हुए हैक, तीन सैकंड में बुक हुए हजारों पंजीकरण

locationकोटाPublished: May 05, 2021 11:51:18 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

कोटा. शहर में टीकाकरण अभियान के तहत विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों पर औसत रोज 200 लोगों के टीके लगाए जा रहे हैं। बुधवार को भी शाम साढ़े छह बजे पंजीकरण के लिए साइट ओपन हुई तो मात्र तीन सैकंड में ही सभी स्लॉट फु ल हो गए।

Hacked : कोटा शहर में युवाओं के वैक्सीन स्लॉट हुए हैक, तीन सैकंड में ​बुक हुए हजारों पंजीकरण

कोटा शहर में युवाओं के वैक्सीन स्लॉट हुए हैक, तीन सैकंड में ​बुक हुए हजारों पंजीकरण

देवली अरब क्षेत्र निवासी संगीता सिंह ने बताया कि शाम साढ़े छह बजे साइट खोलते ही केन्द्रों पर 200 की उपलब्धता बताई, लेकिन तीन सैकंड बाद ही शून्य हो गई। इसी तरह पवनदीप कौर ने बताया कि तीन सैकंड में शहर की भी साइट बुक होना समझ से परे हैं। इसमें कोई तकनीकी खामी है या लोग बहुत ज्यादा सक्रिय हो गए हैं। कुछ भी हो विभाग के अधिकारियों की इसकी जांच करानी चाहिए।
आरसीएचओ डॉ. देवेन्द्र झालानी ने बताया कि एक स्लॉट 200 लोगों का होता है। शाम को जैसे ही साइट खोली, ऐसा पहली बार हुआ कि पलक झपकते ही साइट बुक हो गई और वो भी मात्र तीन सैकण्ड में। आईटी एक्सपर्ट भी साथ बैठे थे, उनको भी दिखाया, उनका मानना है कि किसी ने संभवत: इसे हैक कर लिया है। क्योंकि इतने कम समय में बुक होना ऐसा हो नहीं सकता है। जयपुर उच्चाधिकारियों को भी इस बाबत अवगत करा दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो