script

रसोई तक पहुंची किसानों के गुस्से की आंच

locationकोटाPublished: Jun 09, 2018 03:17:54 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

आंदोलन के चलते मंडियों में सब्जियों में मांग के अनुरूप तरकारी की आवक नहीं होने से भावों में लगातार तेजी देखी जा रही है।
 

hike in prices

रसोई तक पहुंची किसानों के गुस्से की आंच

कोटा . विभिन्न मांगों को लेकर विभिन्न राज्यों, अंचलों में चल रहे किसान आंदोलनों की आंच रसोई घरों तक भी पहुंचने लगी है। आंदोलन के चलते मंडियों में सब्जियों में मांग के अनुरूप तरकारी की आवक नहीं होने से भावों में लगातार तेजी देखी जा रही है।
यह भी पढ़ें
अन्नदाता ने ये क्या कर डाला, जिनसे चल रही है सांसे उन्हीं को जला डाला


कोटा में एक सप्ताह में विभिन्न सब्जियों के दामों 30 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो गई। थोक फ्रूट एंड वेजीटेबल मर्चेंट संघ के महासचिव संतोष मेहता ने बताया कि आंदोलन के चलते मंडियों में मांग के अनुरूप सब्जियों की आवक नहीं हो रही।
यह भी पढ़ें
लहसुन ने फिर रुलाया अन्नदाता को…


कोटा की थोक फल सब्जीमंडी में एक सप्ताह पहले जहां 100 गाड़ी सब्जियों की आवक थी, दो दिन से 50-60 गाड़ी सब्जियों की आवक है। गर्मी के चलते भी सब्जियों की मांग बरकरार है। नींबू 120 रुपए प्रति किलो तक बिक रहा है। जो सप्ताह भर पहले 80 रुपए किलो था। 6-8 रुपए प्रति किलो बिकने वाला टमाटर 12-16 रुपए प्रति किलो हो गया है।
Kota पुलि‍स के हाथ लगा ऐसा हथि‍यार, जि‍ससे काबू होगी वाहनों की रफ्तार

कड़वी हुई चीनी
किसान आंदोलन के चलते महाराष्ट्र से चीनी की आवक कम हो रही। ट्रांसपोर्टर चोरी छिपे ऊंचे भाड़े में चीनी की गाडिय़ां लोड कर रहे हैं। चीनी के ब्रोकर दीपक कुमार ने बताया कि एक सप्ताह में चीनी थोक में 6 व रिटेल में 7 रुपए प्रति किलो तक तेज हो गई।
कोटा में सक्रिय हुआ ठग गिरोह, दिनदहाड़े बैंक के बाहर दिया वारदात अंजाम

शुक्रवार को अग्रसेन बाजार में चीनी 3480-3540 रुपए प्रति क्विंटल थोक व रिटेल में 3600-3650 रुपए प्रति क्विंटल बिकी, जबकि एक सप्ताह पूर्व तक चीनी 2950-2970 रुपए प्रति क्विंटल तक थोक भाव में बिकी थी।कोटा में एक सप्ताह में विभिन्न सब्जियों के दामों 30 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो गई। थोक फ्रूट एंड वेजीटेबल मर्चेंट संघ के महासचिव संतोष मेहता ने बताया कि आंदोलन के चलते मंडियों में मांग के अनुरूप सब्जियों की आवक नहीं हो रही।

ट्रेंडिंग वीडियो