शहर में शनिवार से तीन स्थानों पर लगेंगी सब्जीमंडियां

कोटा में डीसीएम रोड पर लगने वाली सब्जीमंडी को बंद कर अब शहर में तीन स्थानों पर सब्जिमंडियां शुरू कर दी गई हैं।

By: Haboo Lal Sharma

Published: 16 May 2020, 09:19 PM IST

कोटा. डीसीएम रोड पर लगने वाली सब्जीमंडी को बंद कर अब शहर में तीन स्थानों पर सब्जिमंडियां शुरू कर दी गई हैं। थोक फल सब्जीमंडी व डीसीएम रोड पर लगने वाली सब्जीमंडी में लोगों की भीड़ के चलते सोशल डिस्टेसिंग की पालना नहीं हो रही थी। इस बारे में पत्रिका ने कई बार प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किए। उसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और चार अधिकारियों की कमेटी गठित कर दी। कमेटी ने भीड़ से बचाव के लिए शनिवार देर रात से शहर में तीन स्थानों पर सब्जीमंडियां शुरू कर दी गई।

Read More: कार रोकना पड़ा भारी, कांस्टेबल गिरकर हुआ घायल, चालक कार सहित फरार

यहां लगेगी सब्जीमंडियां
कृषि उपज मंडी समिति अध्यक्ष ओम मालव व सचिव हेमलता मीणा ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा गठित कमेटी ने शहर में विभिन्न स्थानों का दौरा करने के बाद सब्जीमंडी लगाने के लिए तीन स्थान कॉमर्स कॉलेज मैदान, ज्वाला तोप व मल्टीमेटल रोड चयनित किए हैं। चयनित इन स्थानों पर शनिवार देर रात से सब्जीमंडी लगाना शुरू कर दिया। मंडी का समय रात्रि 12 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। डीसीएम रोड पर लगने वाली सब्जी मंडी को मंगलवार रात्रि से बंद कर दिया गया, अब यहां सब्जीमंडी नहीं लगेगी। मालव ने बताया कि कुन्हाड़ी में विजयवीर स्टेडियम व निजी गार्जन में सब्जीमंडी लगाने से जाम की स्थिति बन जाएगी और वहां सब्जीमंडी लगाना सम्भव नहीं है। कमेटी ने नयापुरा स्टेडियम में सब्जीमंडी लगाने का स्थान देखा, लेकिन जिला प्रशासन ने वहां मंडी लगाने की अनुमति नहीं दी।

थोक फल सब्जीमंडी

तीन स्थानों पर सब्जीमंडियां शुरू करने के बाद थोक फल सब्जीमंडी में सब्जियों की खरीद फरोख्त नहीं होगी। यहां केवल फल फ्रूट, आलू व प्याज का ही कारोबार होगा। पहले यहां टमाटर का कारोबार होता था लेकिन अब इसे भी बंद कर दिया गया है। वहीं तरबूज और खरबूजा की पॉलिटेक्निक कॉलेज ग्राउण्ड में खरीद फरोख्त होगी।

Haboo Lal Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned