scriptकोरोना के संक्रमण को दावत दे रही कोटा की फल सब्जीमंडी, हाल देखकर चौंक जाएंगे आप | Vegetables sold amidst mess in kota, danger of infection | Patrika News

कोरोना के संक्रमण को दावत दे रही कोटा की फल सब्जीमंडी, हाल देखकर चौंक जाएंगे आप

locationकोटाPublished: Aug 08, 2020 12:22:12 am

Submitted by:

Deepak Sharma

कोटा. शहर में एक तरफ तो कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ गंदगी के बीच बिक रही सब्जियां आपके घरों तक पहुंच रही हैं। इससे संक्रमण और बीमारियां फैलने खतरा बढ़ गया है। पॉलिटेक्निकल कॉलेज परिसर में शुरू की गई अस्थायी फल-सब्जीमंडी में दो दिन की बारिश से दलदल हो गया है। कीचड़ और गंदगी के बीच सब्जी विक्रेता बैठकर सब्जियां बेच रहे हैं।

कोरोना के संक्रमण को दावत दे रही कोटा की फल सब्जीमंडी, हाल देखकर चौंक जाएंगे आप

कोरोना के संक्रमण को दावत दे रही कोटा की फल सब्जीमंडी

कोटा. शहर में एक तरफ तो कोरोना का संक्रमण (corona infection) बढ़ता जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ गंदगी के बीच बिक रही सब्जियां आपके घरों तक पहुंच रही हैं। इससे संक्रमण और बीमारियां फैलने खतरा बढ़ गया है। पॉलिटेक्निकल कॉलेज परिसर में शुरू की गई अस्थायी फल-सब्जीमंडी में दो दिन की बारिश से दलदल हो गया है। कीचड़ और गंदगी के बीच सब्जी विक्रेता बैठकर सब्जियां बेच रहे हैं।
कोरोना संक्रमण के कारण प्रशासन ने थोक फल-सब्जीमंडी में केवल थोक कारोबार करने की ही अनुमति दी है। यार्ड दो में बैठने वाले सब्जी विक्रेताओं को हटा दिया गया है। अस्थाीय तौर पर डीसीएम रोड स्थित पॉलिटेक्निकल कॉलेज परिसर में सब्जी विक्रेताओं को बिठाया गया है। यहां सफाई की कोई व्यवस्था नहीं है। बारिश होने के कारण पानी भर गया है, जिससे गंदगी और कीचड़ फैल गया है। हालात यह कि कीचड़ के कारण फिसलन हो गई है। सब्जी विक्रेताओं व ग्राहकों को खासी परेशानी हो रही है।
थोक फल-सब्जी मंडी के अध्यक्ष ओम मालव का कहना है कि मंडी के भीतर की सफाई का जिम्मा हमारे पास है। पॉलिटेक्निकल कॉलेज में प्रशासन ने अस्थायी सब्जीमंडी लगाई है, सफाई व पानी की निकासी व्यवस्था उनको ही करनी है। इस संबंध में प्रशासन को अवगत करवा देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो