देशी शराब से भरी लोडिंग वाहन पलटा, के्रन से उठवाया तो खुला राज

- 12 हजार पव्वे बरामद, चालक गिरफ्तार
- चुनावी सीजन में अवैध देशी शराब की बड़ी खेप पकड़ी

By: Mukesh

Published: 18 Oct 2020, 06:28 PM IST

कोटा. सुकेत थाना क्षेत्र में जुल्मी रोड पर कोला गांव के निकट श्ुाक्रवार को अवैध देशी शराब से ले जा रहा तेज गति से जा रहा एक लोडिंग वाहन पलट गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और गाड़ी को उठवाया, तो गाड़ी से गिरकर देशी शराब के पव्वों का ढेर लग गया। जिसे देख चालक घबरा गया। पूछताछ में चालक के पास शराब का अनुज्ञापत्र नहीं मिला और वह इसके बारे में संतुष्टिप्रद जवाब भी नहीं दे पाया। इस पर पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर 12 हजार अवैध देशी शराब के पव्वे बरामद किए।

कोटा ग्रामीण एसपी शरद चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को सुकेत पुलिस को टेलीफोन पर कोला गांव के निकट एक तेज गति से जा रही लोडिंग वाहन के पलटने की सूचना मिली। इस पर थानाधिकारी अब्दुल हकीम जाप्ते समेत मौके पर पहुंचे और के्रन से लोडिंग को सीधा करवाया, तो लोडिंग के देशी शराब के पव्वे नीचे गिरने लगे। यह देख लोडिंग का चालक घबरा गया। पूछताछ करने पर उसके पास देशी शराब का अनुज्ञापत्र नहीं मिला और न ही वह इसके बारे में संतुष्टिप्रद जवाब ही दे पाया। इस पर पुलिस ने लोडिंग चालक कोटा उद्योग नगर के रायपुर निवासी ईश्वर सुमन (35) को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से अवैध देशी शराब के 12 हजार पव्वे व लोडिंग वाहन जब्त कर लिया। पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले में जांच शुरू की। पुलिस ने बताया कि आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड में आरोपी से शराब तस्करी के बारे में पूछताछ की जाएगी।
चुनाव के सीजन में अवैध जखीरा -
इन दिनों चुनाव का सीजन चल रहा है। एेसे में वोटरों को रिछाने के लिए शराब का चलन भी बढ़ गया है। एेसे में सस्ती व देशी शराब की मांग भी बढ़ जाती है। पुलिस शराब की इस तस्करी के मामले में हर एंगल से जांच कर रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned