Viral Video : गाड़ी छुड़ानी है तो 20 हजार देने पड़ेंगे, नहीं तो स्मैक के केस में फंसा दूंगा

कांस्टेबल ने बाइक छोडऩे की एवज में मांगे 20 हजार रुपए
बोला हम चार हैं..., सीआई साब को भी मैनेज करना पड़ेगा
वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने आरोपी कांस्टेबल को निलम्बित किया, मामला दर्ज करवाया

By: shailendra tiwari

Published: 27 Feb 2021, 08:34 PM IST

कोटा. पुलिस का नारा है 'आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय', लेकिन कोटा शहर पुलिस लाइन के एक कांस्टेबल ने अवैध वसूली के लिए पुलिस का रौब दिखाया और रुपए नहीं देने पर मादक पदार्थ (स्मैक) तस्करी के केस में फंसाने की धमकी दे डाली। कांस्टेबल पांचाराम का शनिवार को एक बाइक छोडऩे पर 20 हजार रुपए मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया। शहर पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से कांस्टेबल को निलम्बित कर दिया।

पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल पांचाराम वीडियो में अवैध वसूली के लिए धमकी देता स्पष्ट नजर आ रहा है। करीब तीन मिनट के इस वीडियो में बाइक वाला युवक बार-बार बाइक छोडऩे का आग्रह करता सुनाई दे रहा है, जबकि कांस्टेबल टस से मस नहीं हो रहा है। वह तो एक ही बात कह रहा है कि बाइक छोडऩे के लिए 20 हजार रुपए लेंगे, इसमें एक रुपया भी कम नहीं होगा। वह कह रहा है कि अभी गाड़ी को जब्त नहीं किया है।

शाम को गाड़ी को रिकॉर्ड में जब्त कर लिया जाएगा। इसके बाद उसे छोडऩे पर काफ ी पैसा भी लगेगा। इसीलिए वह 20 हजार रुपए मांग रहा है। वीडियो में कांस्टेबल कह रहा है कि हम चार हैं...। एक हेड का नाम लेता है फिर कहता है सीआई साÓब को भी सब पता है। सीआई को भी मैनेज करना है। वीडियो वायरल होने के बाद कांस्टेबल पांचाराम को निलम्बित कर दिया गया है। उसके खिलाफ धमकी देकर अवैध वसूली करने का मामला दर्ज करवाया गया है।

थाने के पास लाकर अवैध वसूली के लिए धमका रहा था

कांस्टेबल पांचाराम पुलिस लाइन में तैनात था, उसकी किसी भी थाने में ड्यूटी नहीं लगाई गई थी। इसके बावजूद उसने 25 फरवरी को अनंतपुरा थाना क्षेत्र के सुभाष नगर से एक बाइक को पकड़ लिया। इसके बाद कांस्टेबल ने बाइक वाले युवक को 26 फरवरी को एरोड्राम सर्किल बुलाया। यहां दो युवक पहुंचे तो कांस्टेबल गुमानपुरा थाने के पास ले गया और यहां बाइक छोडऩे के लिए 20 हजार रुपए देने के लिए दबाव बनाने लगा। इस दौरान एक युवक ने वीडियो बना लिया।

सीआई ने मुकदमा दर्ज करवाया

अवैध वसूली की राशि की मांग गुमानपुरा थाने के पास की गई थी। इसके चलते गुमानपुरा थानाधिकारी मनोज सिकरवार ने अवैध वसूली के मामले में आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ आईपीपी की धारा 384 में मुकदमा दर्ज करवाया है।

कांस्टेबल पांचाराम पुलिस लाइन में तैनात था। उसकी न थाने में ड्यूटी लगाई और न ट्रैफिक में। वह कैसे गाड़ी पकड़कर लाया है। इसकी जांच करवा रहे हैं। कांस्टेबल को निलम्बित कर दिया है। साथ ही, मुकदमा भी दर्ज करवाया है।

विकास पाठक, शहर पुलिस अधीक्षक

Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned