scriptविजय सिंह हत्याकांड: कोटा से भागने की फिराक में था मास्टर माइंड, पुलिस ने स्टेशन से धरा | Vijay Singh murder Case: Murder accused arrested | Patrika News

विजय सिंह हत्याकांड: कोटा से भागने की फिराक में था मास्टर माइंड, पुलिस ने स्टेशन से धरा

locationकोटाPublished: Apr 30, 2018 10:39:30 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

कोटा. रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुई विजय सिंह की हत्या के मामले में फरार आरोपित को पुलिस ने रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया।

murder case
कोटा . रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुई विजय सिंह की हत्या के मामले में फरार आरोपित को पुलिस ने रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। उसे सोमवार को अदालत में पेशकर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।
OMG: शांति का पाठ पढ़ाने वाला शिक्षक बना हैवान, युवक को रास्ते में रोक तलवार से काट डाले दोनों हाथ

थानाधिकारी शिवराज गुर्जर ने बताया कि 18 अप्रेल की रात रेलवे अस्पताल के पास कुछ लोगों ने विजय सिंह उर्फ कालू की चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। इस मामले में षड्यंत्रकारी व मास्टर माइंड पुरोहितजी की टापरी निवासी अरमान उर्फ मूसा आजाद (20) को रविवार रात रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। वह शहर से बाहर भागने की फिराक में था। सूचना मिलते ही उसे पकड़ लिया। आरोपित को सोमवार को अदालत में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। उससे वारदात में शामिल अन्य आरोपितों के बारे में पूछताछ की जा रही है।
Big News: विधायक राजावत का चौंकाने वाला बयान, कोटा यूआईटी में लेन-देन के बिना नहीं होता काम

सीआई ने बताया कि पूछताछ में यह जानकारी सामने आई थी कि अरमान ने ही आरोपित भारत मीणा से मृतक विजय सिंह की रैकी करवाई थी। इसके बाद ही हत्या की साजिश रचकर वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में पूर्व में तीन आरोपित जावेद खान, शाकिर और भारत मीणा को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है, जबकि तीन अन्य नाबालिगों को निरुद्ध कर सम्प्रेषण गृह भिजवा दिया था।
यह भी पढ़ें

एक और दो मई को निरस्त रहेंगी ये ट्रेनें, कोटा जंक्शन की जगह अब यहां से मिलेगी ट्रेन



गौरतलब है कि 18 अप्रेल को कुछ युवकों व किशोरों ने स्टेशन क्षेत्र में देर रात विजय सिंह को घेरकर ताबड़तोड़ चाकूओं से वार कर हत्या कर दी थी। वारदात के दो दिन बाद ही पुलिस ने मामले का पर्दाफश कर 6 आरोपितों को गिरफ्तार किया था। इसमें से तीन नाबलिगों को निरुद्ध किया सम्प्रेषण गृह भेज दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो