scriptग्रामीणों के साथ धरने पर बैठे विस्थापित, प्रशासन ने मांगी एक माह की मोहलत | villagers sitting on dharna, administration asked for one month | Patrika News
कोटा

ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठे विस्थापित, प्रशासन ने मांगी एक माह की मोहलत

परियोजना जीवनदायनी, दुखदायी बनाया रोक देंगे काम : पूर्व विधायक

कोटाDec 01, 2020 / 11:55 pm

mukesh gour

ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठे विस्थापित, प्रशासन ने मांगी एक माह की मोहलत

ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठे विस्थापित, प्रशासन ने मांगी एक माह की मोहलत

किशनगंज/बारां. करवरी कला पंचायत क्षेत्र में निर्माणाधीन हथियादह डैम के निर्माण से डूब क्षेत्र में हथियादह, करवरीखुद्र्ध, के ग्रामीणों के साथ पूर्व विधायक ललित मीणा व भाजपा कार्यकर्ता मंगलवार सुबह निर्माण स्थल पर ही धरने पर बैठ गए। मीणा ने कहा किहथियादह परियोजना लोगों व किसानों के लिए जीवनदायनी है। अगर यह लोगों के लिए दुखदायी बनी तो काम रुकवा दिया जाएगा। उन्होंने हथियादह डैम के निर्माण से डूब क्षेत्र में आए ग्रामीणों ने प्रशासन से जल्द अधिकृत भूमि का मुआवजा देने व आवासों के लिए राजस्व भूमि आवंटन करने की मांग की। मीणा ने कहा कि मुआवजा वितरण में कई ग्रामीणों को तो सरकार द्वारा ऐसे चेक दिए गए हैं जिनमे 10 से 15 नाम होने के कारण बैंक भी चेकों को जमा नहीं कर रही है। उन्होंने मांग की कि मुआवजे की राशि भी प्रति व्यक्ति के आधार पर दिलाई जाए।
read also : read also : 752 गांवों की प्यास बुझाएगा नोनेरा बांध
लापरवाही बर्दाश्त नहीं
प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों से बांध निर्माण में की जा रही लापरवाही को रोककर गुणवत्तापूर्ण निर्माण की मांग की। उन्होंने कहा कि बांध निर्माण में विभाग द्वारा पास की गई मिट्टी के स्थान पर अन्य जगह की मिट्टी खोदकर लगाई जा रही है।

Home / Kota / ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठे विस्थापित, प्रशासन ने मांगी एक माह की मोहलत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो