दलित दूल्हे की निकासी में शामिल लड़की के साथ हुआ कुछ ऐसा, जम कर मचा बवाल, पुलिस की मौजूदगी में निकाली निकासी, जानिए पूरा मामला..

दलित दूल्हे की निकासी में शामिल लड़की के साथ हुआ कुछ ऐसा, जम कर मचा बवाल, पुलिस की मौजूदगी में निकाली निकासी, जानिए पूरा मामला..

Rajesh Tripathi | Publish: May, 09 2019 10:37:02 PM (IST) | Updated: May, 09 2019 10:37:03 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

दलित पक्ष की युवती को पत्थर लगने पर बढ़ा
मामला, रामगंजमंडी के अमरपुरा गांव की घटना

रामगंजमंडी. अमरपुरा गांव में बुधवार रात को 11 बजे संकरी जगह पर धाकड़ और बैरवा समाज के दो दूल्हों की निकासियां आमने सामने आने से विवाद हो गया। धाकड़ पक्ष के लोग दूसरे पक्ष की निकासी में नृत्य चलने पर पहले निकलने देने की बात कहने लगे, इसी बीच दलित पक्ष की निकासी में शामिल एक युवती को पत्थर आकर लगने से विवाद बढ़ गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने 12 जनों के खिलाफ अनूसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम की धारा में प्रकरण दर्ज करके 9 जनों को गिरफ्तार किया। गुरुवार को न्यायालय में पेश करने पर उन्हें न्यायिक अभिरक्षा भेज दिया गया।

रात के अंधरे में सरिये से किया हमला, सुबह बदला लेने आए युवकों
पर कहर बनकर टूट पड़े ग्रामीण, जान बचाकर भागे लेकिन...

जानकारी के अनुसार अमरपुरा गांव में जगन्नाथ बैरवा के पुत्र भैरूलाल व सुखलाल धाकड़ के पुत्र अक्षय की बुधवार रात निकासी निकल रही थी। मंदिर के पास दोनों की निकासी आमने-सामने आ गई। तब अक्षय की निकासी में शामिल महिलाओं का समूह नृत्य कर रहा था। इस दौरान सुखलाल पक्ष के लोगों ने निकासी निकलने की जगह देनेे की बात कही। इसी बीच अक्षय की निकासी में शामिल युवती प्रिया की पीठ पर एक ईंट आकर गिर गई। विवाद यहां से बढ़ा और अक्षय पक्ष के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। वृत्ताधिकारी मंजीत सिंह, थानाधिकारी धर्मेन्द्र शर्मा मौके पर पहुंचे। दोनों निकासी को निकालवाया। हालांकि दोनों पक्षों में किसी तरह की कहासुनी या मारपीट नहीं हुई। प्रिया को चिकित्सालय ले जाकर चिकित्सकीय परामर्श दिलाया गया। चिकित्सक हेमराज मीणा ने बताया कि उसकी पीठ पर सूजन थी, चोट शरीर पर नहीं आई थी।
पुलिस ने अनुसूचित जाति के दूल्हे की निकासी नहीं निकलने देने के मामले में दूसरे पक्ष के दिनेश, प्रदीप, कमल मुकेश, विकास, पप्पू, पवन, चन्द्र, कमल को गिरफ्तार किया है। प्रकरण में शामिल राकेश, सोनू, कुलदीप की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

प्रतिनिधि मंडल मिला
प्रधान भगवान सिंह धाकड़ के नेतृत्व में अमरपुरा के धाकड़ समाज के लोग उपाधीक्षक मनजीत सिंह से मिले। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पारस जैन मौजूद थे। प्रतिनिधिमंडल का कहना था कि गांव में सालों से धाकड़ समाज व अनुसूचित जाति के परिवार साथ में रहते हैं। कभी किसी तरह का मनमुटाव नहीं हुआ। निकासी रोकने की घटना नहीं हुई। घटनास्थल पर जगह कम होने से एक साथ निकासी निकलना संभव नहीं था। कोई पत्थर नहीं फेंका गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned