scriptवीएमओयू अफसरों ने दिखाया राज्यपाल के आदेश को ठेंगा | VMOO officers show up to governor's order | Patrika News

वीएमओयू अफसरों ने दिखाया राज्यपाल के आदेश को ठेंगा

locationकोटाPublished: Aug 09, 2018 01:04:34 am

Submitted by:

Anil Sharma

रजिस्ट्रार, वित्त नियंत्रक और प्रशासनिक अधिकारी नहीं लगाते बायोमेट्रिक हाजिरी – बिना अटेंडेंस के ही जारी किया जा रहा वेतन, विवि प्रशासन ने मूंदी आंखें

kota

vmou kota

कोटा. वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय (वीएमओयू) के आला अफसरों के लिए राज्यपाल का आदेश भी कोई मायने नहीं रखता। राजभवन ने विवि के सभी शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक कर्मचारियों एवं अधिकारियों की बायोमेट्रिक हाजिरी अनिवार्य कर दी है। बावजूद इसके कुलसचिव, वित्त नियंत्रक और सहायक प्रशासनिक अधिकारी (एएओ) बायोमेट्रिक हाजिरी लगाए बिना ही वेतन उठा रहे हैं।
Big News: तीन दशक इंतजार के बाद भी नहीं उतरी योजना धरातल पर


कुलाधिपति कल्याण सिंह ने 19 जून 2015 को प्रदेश के सभी विवि को बायोमेट्रिक हाजिरी की व्यवस्था शुरू करने के आदेश जारी किए थे। बावजूद इसके राजभवन को शिकायतें मिल रही थीं कि अधिकांश वरिष्ठ अधिकारी और शिक्षक बायोमेट्रिक हाजिरी नहीं लगा रहे। इसके बाद राजभवन ने 04 जुलाई 2018 को हर हाल में सभी कार्मिकों द्वारा बायोमेट्रिक हाजिरी लगाने के आदेश जारी किए। ऐसा न करने वाले कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी आदेश दिए।
Big News: बच्चे को बचाया पर खुद को नहीं बचा सका युवक, पत्थरों से टकराया सिर, दर्दनाक मौत

नहीं हुई पालना
राज्यपाल की सख्ती का भी वीएमओयू के आला अधिकारियों पर कोई असर नहीं पड़ा। विवि के डबल एओ संतोष कुमार गुप्ता, सुनील जैन, अशोक कुमार जैन और शरद शर्मा ने बायोमेट्रिक अटेंडेंस नहीं लगा रहे। बायोमेट्रिक हाजिरी दर्ज करने वाली विवि की डिटेल मस्टर रिपोर्ट में पूरे महीने अनुपस्थिति दर्ज होने के बावजूद इन चारों अधिकारियों को नियमित वेतन भुगतान किया जा रहा है।
OMG: घर से लापता शिक्षक की मंदिर के पास मिली लाश, उठे कई सवाल

सेक्शन से उपस्थिति सत्यापित
कुलसचिव, वित्त अधिकारी और डबल एओ सरकारी कर्मचारी हैं और प्रतिनियुक्ति पर विवि आए हैं। कभी भी इनका ट्रांसफर हो सकता है इसलिए उनकी बायोमेट्रिक अटेंडेंस नहीं लगाते। इनके सेक्शन से उपस्थिति सत्यापित होकर आती है उसी के आधार पर सेलरी बनाई जाती है। रही बात राजभवन के आदेश की तो ऐसे तो कुलपति भी बायोमेट्रिक अटेंडेंस नहीं लगाते।
– विपिन द्विवेदी, डिप्टी रजिस्ट्रार संस्थापन, वीएमओयू
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो