अंदर न मास्क लगा रहे, न सोशल डिस्टेंसिंग

कोटा राजस्थान पथ परिवहन निगम की ओर से बुधवार को नयापुरा बस स्टैण्ड व डीसीएम स्थित न्यू बस टर्मिनल पर कोरोना वायरस जागरूकता सप्ताह का शुभारम्भ किया है। इसके तहत रोडवेज अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग की सीख दे रहे है, लेकिन इस सीख को खुद अमल नहीं कर रहे।

By: Habulal Prakash Sharma

Published: 26 Jun 2020, 10:40 AM IST

कोटा. राजस्थान पथ परिवहन निगम की ओर से बुधवार को नयापुरा बस स्टैण्ड व डीसीएम स्थित न्यू बस टर्मिनल पर कोरोना वायरस जागरूकता सप्ताह का शुभारम्भ किया है। इसके तहत रोडवेज अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग की सीख दे रहे है, लेकिन इस सीख को खुद अमल नहीं कर रहे। हालात यह है कि ये जागरूकता दोनों बस स्टैण्ड के प्रवेश द्वार तक ही नजर आती है। पत्रिका टीम ने गुरुवार को दोनों बस स्टेण्डों पर जार देखा तो न सोशल डिस्टेंसिंग नजर आई न ही कोई गाइड लाइन की पालना करता दिखा।

Read More: कोटा मंडी भाव 25 जून: धान, सोयाबीन, लहसुन में मंदी, गेहूं में तेजी रही

न्यू बस टर्मिनल
टीम नए बस स्टैण्ड पर सुबह 10.30 बजे पहुंची। इसके प्रवेश द्वार पर तीन चार कर्मचारी प्रत्येक यात्री की स्क्रीनिंग, हाथ सेनेटाइज व नाम पते व मोबाइल नम्बर नोट करने के बाद प्रवेश दे रहे थे। लेकिन परिसर के अन्दर बैठे यात्री सोशल डिस्टेंसिंग नजर नहीं आई। कई यात्रियों ने मास्क गले में लटका रखा था तो कुछ के मास्क नजर ही नहीं आ रहा था। कोरना संक्रमण से बचाव व नियमों की पालना की उद्घोषणा तक नहीं की जा रही थी। बिना मास्क लगाए बैठे यात्रियों की ओर रोडवेज कर्मचारियों का ध्यान ही नहीं गया।

नयापुरा बस स्टैण्ड
टीम नयापुरा बस स्टैण्ड पर 12.30 बजे पहुंची तो प्रवेश द्वार पर यात्रियों की कतार लगी थी। कर्मचारी स्क्रीनिंग, हाथ सेनेटाइज व नाम पते नोट कर रहे थे। यहा पर पूछताछ कार्यालय से माइक से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग की पालना व मास्क लगाने के लिए यात्रियों व चालक परिचालकों को जागरूक किया जा रहा था। परिसर में अन्दर जाकर देखा तो बैंचों पर बैठे अधिकांश यात्रियों ने मुंह पर मास्क नहीं लगा रखा था। इतना ही नहीं टिकट विण्डों के आसपास खड़े चालक परिचालकों तक ने मास्क नहीं लगा रखे थे। टिकट विण्डों पर सोशल डिस्टेसिंग की पालना नजर नहीं आई। एक साथ यात्री यहां खड़े मिले। यहां से रवाना होने वाली बसों में आधे यात्री बिना मास्क लगाए सीटों पर बैठे मिले। बस के परिचालक का कहना था कि बस रवाना होगी तो सभी से मास्क लगाने को बोलेंगे

इनका कहना है
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रत्येक यात्री की स्क्रीनिंग, सेनेटाइज व नाम पते नोट कर रहे है। परिसर में इसके लिए अनाउंस करवाया जा रहा है। जो चालक परिचालक व कर्मचारी मास्क नहीं लगा रहे है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आज ही चार कर्मचारियों को मास्क नहीं लगाने की शिकायत पर उन्हें नोट सीट जारी की है। -कुलदीप शर्मा, मुख्य प्रबंधक, रोडवेज कोटा डिपो

Habulal Prakash Sharma Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned