scriptWarning of cold wave till November 27 in Rajasthan | Weather Alert : राजस्थान के इन तीन जिलों में 27 नवम्बर तक शीतलहर की चेतावनी | Patrika News

Weather Alert : राजस्थान के इन तीन जिलों में 27 नवम्बर तक शीतलहर की चेतावनी

locationकोटाPublished: Nov 25, 2022 07:06:11 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

कोटा में शीतलहर की चेतावनी, 8 डिग्री पर पहुंचा पारा

Weather Alert : राजस्थान के इन तीन जिलों में 27 नवम्बर तक शीतलहर की चेतावनी
Weather Alert : राजस्थान के इन तीन जिलों में 27 नवम्बर तक शीतलहर की चेतावनी
मौसम विभाग ने राजस्थान के कोटा, भीलवाड़ा व सीकर जिलों में तीन दिन के लिए शीतलहर की चेतावनी जारी की है। शुक्रवार को शीतलहर का असर रहा। इसके चलते कोटा समेत हाड़ौती अंचल में रात के समय पारा लुढ़क गया। रात को तेज सर्दी रही। रात दस बजे बाद बाजार सूने नजर आने लगे हैं। लोग जल्द घरों में दुबक रहे हैं। सर्दी का असर सुबह दस बजे तक बना रहता है। सुबह की धूप भी सुहाने लगी है। हालांकि सूर्य की तेजी के बाद सर्दी का असर कम रहता है, लेकिन ठंडी हवा चल रही है। सर्दी के चलते लोग गर्म कपड़ों में लदे नजर आ रहे हैं।
जयपुर मौसम विभाग ने इन तीनों जिलों में 27 नवम्बर तक शीतलहर का चेतावनी जारी की है। येलो अलर्ट के अनुसार, मौसम अधिक खराब हो सकता है, इसलिए लोगों को सतर्क रहना चाहिए। इधर, कोटा में रात का पारा 2 डिग्री गिरकर 8 डिग्री पर पहुंच गया। बीते तीन दिन में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस गिर गया। अधिकतम तापमान 28.5 व न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा की रफ्तार तीन किमी प्रति घंटे की रही।
हाड़ौती के हाल
कोटा के साथ ही हाड़ौती अंचल के झालावाड़ा, बारां व बूंदी जिलों में सर्दी का असर तेज हो गया है। सुबह-शाम व रात में सर्दी का जोर बढ़ गया है। सर्दी के असर से लोगों की दिनचर्या बदल गई है। लोगों का खानपान बदल गया है। ऊनी कपड़े पहने लोग दिखने लगे हैं। धूप की तल्खी में अब कम होने लगी है। बादल छाने व हवा चलने से लोगों को दिन में भी सर्दी का अहसास होने लगा है।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.