scriptIndian Railways: दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग बाधित करने की चेतावनी | Warning to disrupt Delhi-Mumbai rail route | Patrika News

Indian Railways: दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग बाधित करने की चेतावनी

locationकोटाPublished: Oct 31, 2020 12:30:35 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर बयाना और हिंडौन के पास ट्रेक को बाधित किए जाने की चेतावनी के बाद रेल प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है।

train_suicide.jpg

दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग बाधित करने की चेतावनी

कोटा. प्रदेश में गुर्जर आंदोलन की चेतावनी के बाद रेलवे व पुलिस प्रशासन ने रेलवे की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम किए हैं। इसके लिए कोटा मंडल के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त जाप्ता तैनात किया है। आंदोलनकारियों की ओर से रेलमार्ग बाधित करने की चेतावनी मिली है।
कोटा मंडल के भरतपुर, बयाना, सवाईमाधोपुर, हिण्डौन सिटी समेत आसपास के करीब एक दर्जन स्टेशनों पर पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है।
कोटा मंडल के रेलवे स्टेशनों पर आरपीएफ के करीब 350 जवान व जीआरपीएफ के करीब 105 जवान और अधिकारी तैनात रहेंगे। अब तक हुए गुर्जर आंदोलन का सबसे अधिक असर झेलने वाली दिल्ली-मुम्बई रेल मार्ग के स्टेशनों पर ये जाप्ता लगाया गया है। कोटा मंडल में आरपीएफ के सुरक्षा आयुक्त विजय प्रकाश पंडित के नेतृत्व में व जीआरपी कोटा में उप अधीक्षक हुमायूं कबीर खान के नेतृत्व में पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। रेल प्रशासन के अनुसार अभी तक ट्रेन संचालन में किसी तरह की बाधा नहीं है। प्रशासन पूरे मंडल में नजर बनाए हुए हैं। उच्च अधिकारियों को स्थिति से अवगत कराया दिया है। इसके अलावा विभिन्न जिलों की पुलिस भी हालात पर नजर रखे हुए हैं। आंदोलनकारियों ने मांगें नहीं मानने पर एक नवम्बर से आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो