script

पाइप लाइन से बहा इतना पानी कि लोग चौंक गए

locationकोटाPublished: Jul 13, 2020 11:32:28 pm

Submitted by:

Hemant Sharma

कोटा में जलदाय विभाग ने सोमवार को रंगबाड़ी क्षेत्र में डाली गई पाइपलाइन को वॉश किया। इसे वॉश करने के लिए वॉल खोला तो पानी का धोरा फूट पड़ा।

 pipeline washed

पाइप लाइन से बहा इतना पानी कि लोग चौंक गए

कोटा. जलदाय विभाग ने सोमवार को रंगबाड़ी क्षेत्र में डाली गई पाइपलाइन को वॉश किया। इसे वॉश करने के लिए वॉल खोला तो पानी का धोरा फूट पड़ा। रंगबाड़ी में ट्रक यूनियन के सामने थोड़ी ही देर में दूर तक पानी ही पानी फैल गया। अचानक सड़क पर इतना पानी देखकर राहगीर चौंक गए। लोगांें ने पत्रिका को भी इससे अवगत करवाया।
जानकारी करने पर सहायक अभियंता श्याम माहेश्वरी ने बताया कि कहीं भी पाइपलाइन फूटी नहीं है। क्षेत्र में करीब १००मीटर की १२ इंच मोटी पाइपलाइन डाली गई है। इससे लोगों को सप्लाई देने के पहले वॉश किया गया है। ताकि इसमें यदि कहीं कोई गंदगी रह गई हो तो साफ हो जाए। यह लाइन गत दिनों डाली गई थी। इससे लोगों को कनेक्शन भी दे दिए गए थे, लेकिन अभी तक इस लाइन से जलापूर्ति शुरू नहीं की गई थी।
जलापूर्ति करने से पहले लाइन को वॉल्व खोलकर साफ किया जाता है। इससे इसमें जमा मिट्टी, कंकर पत्थर व कोई भी कचरा रह गया हो बाहर निकल जाए। नई लाइन को वॉश व चैक करके ही इससे जलापूूूर्ति की जाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो