script

खडे गणेशजी मंदिर की चौखट तक पहुंचा पानी

locationकोटाPublished: Aug 03, 2021 02:22:00 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

सावन में कोटा शहर में लगातार मानसून की झमाझम बारिश हो रही है। पठारी क्षेत्र की बारिश से प्रथम पूज्य खड़े गणेशजी मंदिर की चौखट पर पहुंच गया है। खडे गणेश मंदिर में शाम को लोग दर्शन के लिए पहुंचे तो वे पानी से होकर निकले।
 

खडे गणेशजी मंदिर की चौखट तक पहुंचा पानी

खडे गणेशजी मंदिर की चौखट तक पहुंचा पानी

कोटा. सावन में कोटा शहर में लगातार मानसून की झमाझम बारिश हो रही है। पठारी क्षेत्र की बारिश से प्रथम पूज्य खड़े गणेशजी मंदिर की चौखट पर पहुंच गया है। खडे गणेश मंदिर में शाम को लोग दर्शन के लिए पहुंचे तो वे पानी से होकर निकले। सेवादार चैन सिंह व स्थानीय निवासी प्रहलाद कुमार ने बताया कि पठारी क्षेत्र में बारिश का पानी यहां तालाब में आता है। तालाब लबालब हो गया है। उसका पानी खडे गणेश मंदिर की चौखट तक पहुंच गया है। पानी के कारण शिव मंदिर के पास 100 मीटर की दीवार है। वह ढह गई है। हालांकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है।
कोटा की कई कॉलोनियां जलमग्न हो गई। लोग घरों में कैद हो गए। कई मकान लोग खाली कर सुरक्षित जगहों पर चले गए है। कोटा में औसत बारिश का आधा कोटा पूरा हो गया है। डायवर्जन चैनल में भी पानी आ गया है। इसके नहीं होने पर आधा कोटा में बाढ़ के हालात बन जाते थे।
कोटा में लगातार हो रही बारिश के कारण बजरंग नगर, रायपुरा क्षेत्र के नाले उफान पर आ गए। इससे जुड़ी बोरखेड़ा क्षेत्र में देवली अरब रोड पर कौटिल्य नगर, गणेश नगर, बालाजी तृतीय, काशी धाम कॉलोनियां कॉलोनियों के करीब 200 मकान पानी से घिरे हुए है। नाले के समीप बसे करीब दस मकान मालिक मकान खाली कर सुरक्षित जगहों पर चले गए है। गोपाल विहार के पास तिरुपति विस्तार कॉलोनी में भी पानी भर गया है। इससे कई घर डूब गए है। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां कॉलोनी में मगरमच्छों का भी खतरा रहता है। पानी की आवक लगातार बढ़ रही है।
यह होती औसत बारिश
कोटा में औसत बारिश का आंकड़ा 746 एमएम है।
अब तक 382.4 एमएम बारिश हो चुकी है।
1 जून से 16 जुलाई तक 88 एमएम बारिश दर्ज हुई थी।
18 जुलाई बारिश ने रफ्तार पकड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो