scriptसर्दी में पानी की तंगी, जूझ रहे संकट से… | Water shortage in winter, struggling with crisis ... | Patrika News

सर्दी में पानी की तंगी, जूझ रहे संकट से…

locationकोटाPublished: Dec 09, 2020 06:27:35 pm

Submitted by:

Anil Sharma

भूलाहेड़ा गांव में टैंकरोंसे पेयजल की नौबत

moikalan, kota

file photo

मोईकलां. यूं तो इस बार मौसम की बेरुखी के चलते क्षेत्र में बारिश कम हुई थी। पेयजल स्रोतों में भी जलस्तर घटने लगा है, लेकिन संकट की स्थिति अभी से आ जाएगी। ये नहीं सोचा था।
अभी तो सर्दी खत्म भी नहीं हुई है। ऐसे में क्षेत्र के भूलाहेड़ा गांव में पीने के पानी के लिए हर दिन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांव के लोगों की समस्या को देखते हुए सरपंच ने उपखण्ड अधिकारी को पत्र लिखकर टैंकर से पेयजल आपूर्ति की मांग की है। लटूरी सरपंच मनीष नागर ने बताया कि सर्दी ने अपना पूरा असर दिखाया भी नहीं है कि पंचायत क्षेत्र के भूलाहेड़ा गांव में पीने के पानी के लिए लोगों को हर दिन समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। हालांकि यह गांव पहले से ही डार्क जोन घोषित है, लेकिन यह उम्मीद किसी को नहीं थी कि दिसम्बर माह की शुरुआत में ही पीने के पानी की समस्या सामने आ जाएगी। सरपंच मनीष ने उपखण्ड अधिकारी अंजना सरावत को पत्र लिखकर टैंकर से पेयजल आपूर्ति की मांग की है। वहीं भूलाहेड़ा गांव निवासी लटूरी कांग्रेस अध्यक्ष कृष्णमुरारी गोचर ने बुधवार को पेयजल समस्या को लेकर विधायक भरत सिंह को अवगत कराया। अध्यक्ष गोचर ने बताया कि ब्लॉक अध्यक्ष कुशलपाल सिंह के प्रयास के बाद एक सप्ताह पूर्व नया नलकूप लगवाया गया, लेकिन उसमें पानी की आवक काफी कम होने से समस्या का निदान नहीं हो पाया है। इस बारे में उपखण्ड अधिकारी अंजना सरावत ने बताया कि भूलाहेड़ा गांव में पेयजल समस्या है। इसकी जानकारी मिली है। समस्या को लेकर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर समाधान का रास्ता निकाला जाएगा।
……….
भूलाहेड़ा गांव में हर वर्ष पीने के पानी समस्या जनवरी माह की शुरुआत में आती है। इस वर्ष बारिश के अभाव के चलते समस्या जल्द सामने आ गई। समस्या को लेकर समाधान जल्द हो इसके लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है। पेयजल विभाग के अधिकारियों से मिलकर समस्या समाधान का प्रयास किया जाएगा।
– कृष्णमुरारी गोचर, कांग्रेस अध्यक्ष लटूरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो