दिनभर रही पानी के लिए भागदौड़

कोटा. नगर विकास न्यास की ओर से गोबरिया बावड़ी चौराहे पर बनाए जा रहे अंडरपास निर्माण के चलते गुरुवार को जलदाय विभाग की पाइपलाइन की शिफ्टिंग व इंटर कनेक्शन का कार्य किया गया। इस कारण शहर के कई क्षेत्रों में जलापूर्ति बंद रखी गई। हालांकि जलापूर्ति बंद होने की पूर्व सूचना थी, लेकिन शादी ब्याह वाले घरों में अतिरिक्त पानी की आवश्यकता होने से दिनभर आपाधापी मची रही। कहीं टैंकर मंगाए गए तो कहीं कैम्पर खरीदकर काम चलाया।

By: Deepak Sharma

Published: 26 Nov 2020, 06:30 PM IST

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. नगर विकास न्यास की ओर से गोबरिया बावड़ी चौराहे पर बनाए जा रहे अंडरपास निर्माण के चलते गुरुवार को जलदाय विभाग की पाइपलाइन की शिफ्टिंग व इंटर कनेक्शन का कार्य किया गया। इस कारण शहर के कई क्षेत्रों में जलापूर्ति बंद रखी गई। हालांकि (water supply) जलापूर्ति बंद होने की पूर्व सूचना थी, लेकिन शादी ब्याह वाले घरों में अतिरिक्त पानी की आवश्यकता होने से दिनभर आपाधापी मची रही। कहीं टैंकर मंगाए गए तो कहीं कैम्पर खरीदकर काम चलाया।

न्यास के अधीशासी अभियंता सुनील शर्मा, सहायक अभियंता प्रकाशवीर नाथानी व जलदाय विभाग के सहायक अभियंता श्याम माहेश्वरी के नेतृत्व में कार्य पूर्ण करने के लिए दो टीम बनाकर करीब 30 कर्मियों के सहायोग से कार्य किया गया। सहायक अभियंता नाथानी ने बताया कि शुक्रवार को निर्धारित समय से पहले कार्य पूर्ण करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह कार्य किया जा रहा
नाथानी ने बताया कि 700 एमएम मोटे व्यास की लाइन को शिफ्ट किया जा रहा है। यह पूर्व में चौराहे को पार करते हुए सीधी आ रही थी, लेकिन चौराहे पर कार्य के कारण 800 एमएम की यू आकार में नई लाइन डालकर इसे 700 एमएम की लाइन से कनेक्ट किया जाएगा। लोगों को अच्छे दबाव के साथ पानी मिल सके, इसके लिए 800 एमएम की लाइन डाली गई है।

शुक्रवार को सामान्य होगी जलापूर्ति
कार्य के तहत सुबह की पारी में जलापूर्ति के बाद जलापूर्ति बंद कर दी गई। इससे महावीर नगर प्रथम व द्वितीय, अनंतपुरा, प्रेमनगर, गोबरिया बावड़ी क्षेत्र, प्रेमनगर अफोर्डेबल, रंगबिहार व कम्पीटीशन कॉलोनी, रंगबाड़ी योजना, बसंत विहार, वीरसावरकर नगर, हरिओम नगर समेत आसपास के इलाकों में जलापूर्ति बाधित रही। हालांकि सूचना मिलने पर अधिकतर लोगों ने पर्याप्त मात्रा में जल संग्रहित कर लिया था। नाथानी ने बताया कि देर रात को कार्य पूर्ण किए जाने के प्रयास हैं। शुक्रवार को जलापूर्ति सामान्य कर दी जाएगी।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned