scriptWeather changed in Hadoti: Dusty wind blew in evening, rain in Bundi | Weather changed in Hadoti : शाम को धूल भरी हवा चली, बूंदी में बारिश | Patrika News

Weather changed in Hadoti : शाम को धूल भरी हवा चली, बूंदी में बारिश

कोटा में इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा

कोटा व बारां में पारा 45 पर पहुंचा

कोटा

Published: May 01, 2022 06:45:26 pm

कोटा. हाड़ौती अंचल में रविवार को भीषण गर्मी से लोग बेहाल रहे। शाम ढलने के साथ ही मौसम पलटा। कोटा में भीषण गर्मी रही। उमस से लोग बेहाल रहे। लोगों को न दिन में चैन मिल रहा, न रात को सुकून मिल रहा। लू के चलते लोग तापघात के शिकार हो रहे हैं। कूलर-पंखों की हवा भी बेअसर हो गई। बाजारों में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। शाम 5 बजे बादल छाए और कुछ समय के लिए धूलभरी आंधी चली।
Weather changed in Hadoti : शाम को धूल भरी हवा चली, बूंदी में बारिश
Weather changed in Hadoti : शाम को धूल भरी हवा चली, बूंदी में बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, इस सीजन में रविवार का दिन सबसे गर्म दिन रहा। अधिकतम तापमान 45 डिग्री जा पहुंचा, जबकि न्यूनतम तापमान 31.7 डिग्री रहा। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से हवा की रफ्तार 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रही।
बूंदी जिले में भीषण गर्मी के बीच दोपहर को अचानक मौसम ने करवट बदली। बूंदी में शाम सवा चार बजे तेज हवा के बीच 20 मिनट हल्की बारिश हुई। बारिश के चलते सडकें गीली हो गई। तेज हवा चलने के साथ ही देवपुरा क्षेत्र में बिजली भी गुल हो गई। नोताड़ा, पेच की बावड़ी, हिण्डोली में भी आंधी के साथ कुछ देर बूंदाबांदी हुई। अधिकतम तापमान 44.5 व न्यूनतम 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
बारां जिले में भी भीषण गर्मी रही। पारा 45 डिग्री पर पहुंच गया। शाम को आंधी चली। रविवार का न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहा।

झालावाड़ जिले में मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आया। दिनभर बादल छाए रहे। गर्म हवाएं चली। ऐसे में दोपहर के समय सड़कों पर सन्नाटा नजर आया। जरूरी से काम से निकले लोग भीषण गर्मी से बचाव के लिए पूरे शरीर को ढ़ककर ही घर से निकले। अधिकतम तापमान 42 डिग्री व न्यूनतम 29 डिग्री रहा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

कर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'VIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मIPL के बाद लियम लिविंगस्टोन ने इस टूर्नामेंट में जड़ा सबसे लंबा छक्का, देखें वीडियोओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.