scriptWeather changed in Rajasthan, after drizzle, winter increased | राजस्थान में पलटा मौसम, बूंदाबांदी के बाद गलन से बढ़ी सर्दी | Patrika News

राजस्थान में पलटा मौसम, बूंदाबांदी के बाद गलन से बढ़ी सर्दी

नए साल का राज्य में पहला पश्चिम विक्षोभ सक्रिय दिनभर बादलों की ओट पर छिपा रहा सूरज

कोटा

Published: January 05, 2022 11:22:50 pm

कोटा. राज्य में नए साल का पहला पश्चिम विक्षोभ बुधवार को सक्रिय हो गया है। हाड़ौती में सुबह काली घटाएं छाई, लेकिन बरसी नहीं। उसके बाद दिनभर बादल छाए रहे। सूरज दिनभर बादलों की ओट में छिप रहा। धूप नहीं निकलने से वातावरण में नमी रही। शाम ढलने के बाद बूंदाबांदी हुई।
राजस्थान में पलटा मौसम, बूंदाबांदी के बाद गलन से बढ़ी सर्दी
राजस्थान में पलटा मौसम, बूंदाबांदी के बाद गलन से बढ़ी सर्दी
इससे मौसम में गलन हो गई। लोग कंपकं पाते नजर आए। सर्दी से बचने के लिए लोगों ने अलाव का सहारा लिया।

कोटा में सुबह के समय घने काले बादल छाए, लेकिन बरसे नहीं। हल्का कोहरा भी छाया रहा। गलन से लोगों की दिनचर्या देरी से शुरू हुई। देर तक लोग रजाइयों में दुबके रहे। सूरज बादलों की ओट में ही छिपा रहा। शूल सी हवा चुभने से वाहन चालकों को सबसे ज्यादा परेशानी हुई। गलन के कारण शरीर में कंपकंपी छूटती रही। छतों पर रखी टंकियों का पानी बर्फ की तरह ठंडा हो गया। शाम 5 बजे करीब बूंदाबांदी हुई। इससे गलन का असर और बढ़ गया। सर्दी के चलते पोहा, कचौरी-समोसे, चाय की दुकानों भीड़ नजर आई।

पारा गिरा

मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम एक व न्यूनतम 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 22.0 व न्यूनतम तापमान 14.1 डिग्री सेल्सियस रही। विजिबिलिटी 800 मीटर रही।

एक के बाद एक पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होंगे
मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राज्य में पश्चिमी विक्षोभ ज्यादातर भागों में सक्रिय हो चुका है। दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र भी बना हुआ है। पिछले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान के अधिकतर भागों में बारिश दर्ज की गई है।
सर्वाधिक बारिश जैसलमेर में 12.4 एमएम दर्ज हुई है। पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में भी हल्की बारिश दर्ज हुई है। 7 जनवरी से एक व नया पश्चिमी विक्षोभ राज्य को ऊपर सक्रिय होगा और पुन: बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। पूर्वी राजस्थान में 8 व 9 को भी हल्की बारिश होगी। 9 जनवरी से पश्चिमी व 10 जनवरी से पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहकर्नाटक में कोरोना की रफ्तार तेज, 47  हजार से अधिक नए मामलेरामगढ़ पचवारा में बरसे टिकैत, कहा किसानों की जमीन को छीनने नहीं दिया जाएगाप्रदेश के डेढ़ दर्जन जिलों में रेत का अवैध परिवहन जारी, सरकार को करोड़ों का नुकसान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.