कड़ाके की सर्दी के लिए रहिए तैयार...अगले हफ्ते तक 4-5 डिग्री गिरेगा तापमान..

DHIRENDRA TANWAR

Publish: Nov, 10 2018 09:25:22 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 09:26:19 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India


कोटा. हाड़ौती में मौसम सर्द होने लगा है। रात को छोड़ अब दिन में भी सर्दी का असर देखने को मिल रहा है। अगले एक हफ्ते में 4-5 डिग्री तापमान में गिरावट की आशंका जताई गई है। लोग अब गर्म कपड़ों में लदे नजर आ रहे हैं। घरों में पंखे लगभग बंद हो गए हैं। कोटा में पिछले पांच दिनों में चार डिग्री तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। सुबह हल्की हवाओं के कारण सर्द मौसम रहा। सर्दी के जोर के चलते लोग अब सुबह गुनगुनी धूप का आनंद ले रहे हैं। धीरे-धीरे सूर्यदेव के तीखे होने से दिन में मौसम में गर्मी का अहसास रहा। शाम ढलने के साथ ही वापस सर्दी का जोर बढ़ गया। सर्दी के चलते लोगों को अब गर्म पकवान रास आने लगे है। अधिकतम तापमान 31.3 व न्यूनतम तापमन 12.8 डिग्री सेल्सियस रहा। झालावाड़ जिले में रात के समय मौसम सर्द हुआ। तापमान में गिरावट आ गई। अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 12 डिग्री रहा। बूंदी में सूर्यदेव के तेवर शनिवार को तीखे रहे। दिन के वक्त गर्मी का अहसास रहा।

राजस्थान में यहां अजवाईन, सरसों और धनिये का भी बनता है शहद...

तापमान में भी बढ़ोत्तरी आंकी गई। अधिकतम तापमान 32.6 और न्यूनतम 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। बारां में अलसुबह हल्की हवाओं ने लोगों को सर्दी का अहसास करा दिया। दोपहर को तेज धूप थी, जिससे लोगों को गर्मी लगने लगी। शाम को पुन: हवाएं चलने लगी। अधिकतम तापमान 32 डिग्री व न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned