scriptweather : घने कोहरे में लिपटा रहा कोटा, दृश्यता मात्र 50 मीटर | Weather : Kota wrapped in dense fog, visibility only 50 meters | Patrika News

weather : घने कोहरे में लिपटा रहा कोटा, दृश्यता मात्र 50 मीटर

locationकोटाPublished: Jan 18, 2022 06:20:48 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

हाड़ौती अंचल में बीते तीन दिन से अतिशीत दिन बरकरार है। मंगलवार को भी घना कोहरा छाया रहा। साथ ही बादल भी छाए रहने से हाड़कंपाने वाली सर्दी रही। हवा से लोग ठिठुरते रहे। अलाव जलाकर सर्दी से बचने का जतन किया। कोटा में घना कोहरा छाया रहा। घने कोहरे के कारण इस सीजन में पहली ार दृश्यता 50 मीटर ही रह गई थी। मौसम में नमी होने के कारण लोगों को बूंदाबांदी भी महसूस हुई।

weather : घने कोहरे में लिपटा रहा कोटा, दृश्यता मात्र 50 मीटर

weather : घने कोहरे में लिपटा रहा कोटा, दृश्यता मात्र 50 मीटर

कोटा. weather : हाड़ौती अंचल में बीते तीन दिन से अतिशीत दिन बरकरार है। मंगलवार को भी घना कोहरा छाया रहा। साथ ही बादल भी छाए रहने से हाड़कंपाने वाली सर्दी रही। हवा से लोग ठिठुरते रहे। अलाव जलाकर सर्दी से बचने का जतन किया।
कोटा में घना कोहरा छाया रहा। घने कोहरे के कारण इस सीजन में पहली ार दृश्यता 50 मीटर ही रह गई थी। मौसम में नमी होने के कारण लोगों को बूंदाबांदी भी महसूस हुई। सर्दी के कारण लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। लोगों की दिनचर्या देरी से शुरू हुई। गलन के चलते हाथ-पैरों की अंगुलियां सुन्न हो गई। घरों की छतों पर रखा टंकियों का पानी बर्फ की तरह ठंडा रहा। ज्यादातर लोग पानी गुनगुना कर पी रहे है। घने कोहरे के कारण सुबह घूमने वालों की संख्या भी न के बराबर रही। दोपहर 1 बजे सूर्य देव के दर्शन हुए। लोग धूप सेकते नजर आए। उसके बाद सर्दी से थोड़ी राहत मिली, लेकिन शाम ढलने के बाद वापस गलन का असर बढ़ गया। क्योंकि रात के समय सर्दी का असर ज्यादा तेज है। तेज सर्दी के चलते शहरवासी जल्द घरों में दुबक रहे है।
मौसम विभाग के अनुसार, नए कोटा में अधिकतम तापमान 4 डिग्री उछलकर 18.0 व न्यूनतम तापमान 2 डिग्री बढ़कर 9.9 डिग्री सेल्सियस रहा। इस सीजन की पहली बार दृश्यता सबसे कम 50 मीटर रही। हवा की रफ्तार तीन किमी प्रति घंटे की रही। स्टेशन पर अधिकतम तापमान 16.0 व न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस रहा।
यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/weather-news-meteorological-department-issued-yellow-alert-for-kota-7282299/

दिनभर ऐसा रहा पारा
8.30- 10.6
11.30- 10.6
2.30-15.4
5.30- 18.0

हाड़ौती के लिए यलो अलर्ट जारी
जयपुर मौसम केन्द्र ने कोटा, झालावाड़, बारां, बूंदी, करौली हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर जिलों में कुछ स्थानों पर बुधवार को भी शीत दिन का यलो अलर्ट जारी किया है। उसके बाद 20 व 21 जनवरी को सर्दी से कुछ राहत रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो